जिस बंगले में होती थी पार्टिया उसी बंगले में सड़ती रही लाश इस एक्टर्स की

40 और 50 के दशक में इस एक्ट्रेस की अदाओं और खूबसूरती का हर कोई दीवाना था। उस दौर में ये एक्ट्रेस ना सिर्फ लीड हीरोइन के लिए सभी की पसंद थी बल्कि सपोर्टिंग किरदारों में भी इसका अपना ही एक रौब था, लेकिन इस हीरोइन को क्या पता था कि एक वक्त आने पर इसके परिवार वाले इसका साथ छोड़ देंगे और आखिरी वक्त पर उसे देखने भी नहीं आएंगे।50 के दशक तक आते-आते ‘समाधि’ और ‘संग्राम’ जैसी फिल्मों के जरिए वो टॉप की स्टार बन गईं थीं। अशोक कुमार के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया।यह शायद एक्टिंग का फितूर ही था जो नलिनी को फिर से बॉलीवुड ले आया और 18 सालों बाद उन्होंने फिर से फिल्मों में वापसी की, लेकिन इस बार वो माहौल नहीं था। अब उन्हें लीड कैरेक्टर रोल मिलने शुरू हो गए और उन्होंने उन्हीं में संतुष्टि कर ली और फिर फिल्म इंडस्ट्री हमेशा के लिए छोड़ दी।उनकी लाश तीन दिन तक घर में यूंही पड़ी रही।उन तीन दिनों तक ना तो घर में कोई आया और ना ही कोई बाहर गया। उस अंधेरे में नलिनी जयवंत रुखसत हो गईं और लाश वहीं पड़ी रही।हालांकि बाद में सभी ने उनकी मौत पर शोक जताया लेकिन क्या फायदा उस शोक का जब जिंदा रहने पर उस शख्स की परवाह ही नहीं की गई।

दो शादियों के बाद भी रही अकेली एक्टर्स
दो शादियों के बाद भी रही अकेली एक्टर्स

इसे भी पढ़े:- ‘दृश्यम 2’ में रातो रात कर ली बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई

जिस बंगले में हुआ करती थी पार्टिया

प्रोफेशनल जिंदगी में जहां नलिनी राजसी जिंदगी जी रहीं थीं वहीं असल जिंदगी बड़ी वीरान रही। नलिनी जयवंत का जैसे सभी ने साथ छोड़ दिया था। कोई उनकी खोज-खबर लेने वाला नहीं था।
सालों तक वो यूं ही गुमनाम और अकेली रहीं। फिल्म इंडस्ट्री और नलिनी के अपनों ने उनका साथ किस कदर छोड़ दिया था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब उनकी मौत हुई तो किसी को भी पता नहीं चला यहां तक कि पड़ोसियों को भी।

जिस बंगले में हुआ करती थी पार्टिया उसी बंगले में सड़ती रही  लाश
जिस बंगले में हुआ करती थी पार्टिया उसी बंगले में सड़ती रही लाश

दो शादियों के बाद भी नलिनी मां नहीं बनीं। इसका गम उन्हें जिंदगी भर रहा। चेंबूर के यूनियन पार्क में उनका एक आलीशान बंगला था। जिसमें आए दिन पार्टियां की जाती थीं लेकिन अफसोस आखिरी समय में उनके साथ कोई नहीं था। उनकी मौत भी एक रहस्य ही थी।

उसी बंगले में सड़ती रही इस एक्ट्रेस की लाश
उसी बंगले में सड़ती रही इस एक्ट्रेस की लाश

एक से एक हिट फ़िल्में देने वाली नलिनी ने खुद को दुनिया से बिल्कुल अलग-अलग कर लिया था। 20 दिसंबर, 2010 को नलिनी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पड़ोसियों को भी उनकी मौत की खबर नहीं लगी। उनकी मौत के दिन उनके घर एक एंबुलेंस आई और उनकी लाश लेकर चली गई। उनका अंतिम संस्कार कब हुआ किसने किया ये किसी को पता नहीं।

इसे भी पढ़े:- शोएब इब्राहिम और दीपिका कक्कड के घर में गूंजने वाली है बच्चे की किलकारी,और उनके लुक को देख फैंस ने लगाए प्रेग्नेंसी के?

उसी बंगले में सड़ती रही नलिनी जयवंत की लाश

यहां हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस नलिनी जयवंत की जो एक्ट्रेस शोभना समर्थ की कजिन थीं। शोभना समर्थ काजोल और रानी मुखर्जी की नानी थीं और इस हिसाब से नलिनी जयवंत का मुखर्जी और समर्थ परिवार से खास रिश्ता था।

नलिनी जयवंत अपने समय की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक
नलिनी जयवंत अपने समय की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक

गुजरे जमाने की जानी-मानी एक्ट्रेस रहीं नलिनी जयवंत अपने समय की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं। उनकी तुलना मधुबाला से होती थी। अपने करियर में नलिनी ने एक से बढ़कर एक फिल्में कीं। नलिनी जयवंत रिश्ते में काजोल की नानी शोभना समर्थ की फर्स्ट कजिन थीं। यानी नूतन और तनुजा की मां। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। उस वक्त नलिनी की उम्र 14 साल थी।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel