सचिन तेंदुलकर के घर में बना है ऐसा आशियाना जिसमें दिखा कांच का पुल

सचिन तेंदुलकर के घर को पार करने के लिए करना पड़ेगा कांच के पल का सामना

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के ‘भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और पूरी लगन के साथ जितने रन बटोरे हैं उससे कहीं ज्यादा दौलत भी कमाई है। क्रिकेट प्रेमी सचिन तेंदुलकर को खूब प्यार करते हैं और उन्हें भगवान की ही तरह पूजते भी है। लोगों का मानना है कि सचिन की तरह कोई नहीं हो सकता। सचिन ने क्रिकेट की दुनिया में बहुत नाम कमाया साथ ही उन्होंने अपने देश का नाम भी रोशन किया। सचिन का नाम दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरों में भी शामिल है।बात करें सचिन की कमाई के बारे में तो उन्होंने न सिर्फ क्रिकेट की दुनिया से बल्कि विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी खूब पैसे कमाए हैं। इन दिनों सचिन मुंबई में करीब 100 करोड रुपए से भी ज्यादा के आलीशान घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं। बता दें, सचिन का यह घर बांग्लाबांद्रा वेस्ट में पेरी क्रॉस रोड पर स्थित है जो कि 6000 स्क्वायर फीट में बनाया गया है।

सचिन तेंदुलकर के घर में बना हुआ है कांच का पुल
सचिन तेंदुलकर के घर में बना हुआ है कांच का पुल

इसे भी पढ़े :- सौरव गांगुली के आलीशान बंगले के आगे अंबानी का घर भी फेल उनके घर में 48 कमरों वाला बना है दादा का आलीशान घर

सचिन तेंदुलकर के घर में बना हुआ है कांच का पुल

खबरों की माने तो ‌सचिन ने इस घर को साल 2007 में करीब 39 करोड़ की कीमत में खरीदा था। कहा जाता है कि, सचिन का यह घर साल 1926 के दौरान का बना हुआ था। ऐसे में सचिन ने इसे खरीदने पर दोबारा इसे नए सिरे से बनवाया। बता दें, सचिन के इस आलीशान घर में अब महंगे से महंगे फर्नीचर, अलग-अलग तरह के फूलों के गार्डन जैसी कई लग्जरी सुविधाएं उपलब्ध है।

सचिन के इस घर में एक मंदिर भी है जिसकी बनावट बेहद खूबसूरत है।
सचिन के इस घर में एक मंदिर भी है जिसकी बनावट बेहद खूबसूरत है।

कहा जाता है कि, सचिन के इस बंगले में एक कांच का पूल भी तैयार किया गया है, कांच के पुल से सारा और अर्जुन के कमरे में जाते हैं सचिन। इसके अलावा सचिन के इस घर में एक मंदिर भी है जिसकी बनावट बेहद खूबसूरत है।

इसे भी पढ़े :- राजू श्रीवास्तव ने शक्तिमान में निभाया गजोधर बाबू’ का रोल और रिपोर्टर बनकर मिली दुनिया पहचान

आशियाने की कुछ तस्वीरें

वहीं इसके अलावा सचिन तेंदुलकर का एक आलीशान आशियाना केरल में भी मौजूद है. इस वॉटर फेसिंग आलीशान घर  की कीमत 80 करोड़ बतायी जाती है. इतना ही नहीं बल्कि सचिन के पास बांद्रा के कुर्ला कॉन्प्लेक्स में भी एक आलीशान घर है जिसकी कीमत 6 से 8 करोड रुपए बताई जाती है।

सचिन के इस आलीशान घर में अब महंगे से महंगे फर्नीचर,
सचिन के इस आलीशान घर में अब महंगे से महंगे फर्नीचर,

सचिन के पास कई महंगी गाड़ियों का कलेक्शन भी मौजूद है. सचिन के पास ऑडी Q7 (80 लाख रुपये कीमत), बीएमडब्ल्यू M6 Gran Coupe (लगभग 2 करोड़ रुपये कीमत) बीएमडब्ल्यू M5 30 Jahre (1.5 करोड़ रुपये कीमत) और बीएमडब्ल्यू i8 (दो-तीन करोड़ कीमत) जैसी कई कारें भी है।

सचिन के पास कई महंगी गाड़ियों का कलेक्शन भी मौजूद
सचिन के पास कई महंगी गाड़ियों का कलेक्शन भी मौजूद

वहीं सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति के बारे में बात करें तो इनकी कुल संपत्ति 1650 करोड़ के आसपास बताई जाती है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy.com  जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *