माधुरी दीक्षित के जीवन की ऐसी काली सच्चाई, जिसे वह आज भी दुनिया से छुपाती फिरती?

हिंदी सिनेमा में यू तो कई अभिनेत्री मशहूर है लेकिन इन सबके बीच अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का रुतबा आज भी कुछ अलग ही हैं। आज 54 साल की उम्र में भी माधुरी की बेहतरीन अदाकारी और उनकी कमाल की खूबसूरती पर लाखों लोगों फ़िदा है। माधुरी को सुंदरता, नृत्य और अभिनय तीनों में महारत हासिल है। माधुरी ने अपने फिल्मी करियर में कई अलग-अलग किरदार निभाए हैं और इनके सभी किरदारों को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया। हालांकि आज के समय में अभिनेत्री फिल्मों से काफी दूर हो गई है लेकिन सोशल मिडीया के जरिये वो अपने फेंस के बीच काफी सुर्खियों में रहती है.वही अभिनेता संजय दत्त ने भी एक बार खुद कहा था कि वो माधुरी से रिश्ता जोड़ना चाहते हैं दरअसल, फिल्म “संजू” में संजय दत्त और माधुरी के अफेयर से जुड़ा हुआ सीन था लेकिन बाद में यह सीन डिलीट कर दिया गया। वैसे आज माधुरी अपने जीवन में काफी खुश हैं। ऐसे में माधुरी ऐसा बिल्कुल नहीं चाहती थीं कि उनके अतीत के पन्ने खुले।

माधुरी दीक्षित से रिश्ता जोड़ना चाहते हैं लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ की दोनों की राहें ही अलग
माधुरी दीक्षित से रिश्ता जोड़ना चाहते हैं लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ की दोनों की राहें ही अलग

इसे भी पढ़े :- बॉलीवुड से अचानक गायब हो गया फिल्म ‘मेला’ का यह खूंखार खलनायक,यहां बिता रहा ऐसे जिंदगी

माधुरी दीक्षित के जीवन की वह काली सच्चाई

वही अभिनेता संजय ने भी एक बार खुद कहा था कि वो माधुरी से रिश्ता जोड़ना चाहते हैं लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ की दोनों की राहें ही अलग हो गई थीं। लेकिन जब संजय की फिल्म “संजू” रिलीज हुई थी तो लोगो के बीच ऐसी खबर भी सुनने के लिए मिली थी की माधुरी का भी इसमें कोई सीन जरुर हो सकता है,

फिल्म “संजू” में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के अफेयर से जुड़ा हुआ सीन
फिल्म “संजू” में संजय दत्त और माधुरी के अफेयर से जुड़ा हुआ सीन माधुरी दीक्षित

लेकिन बाद में पता चला की इस फिल्म से खुद माधुरी ने अपने सीन कटवा दिए थे। माधुरी ने ऐसा इसलिए किया की क्योकि वो चाहती है की उनकी वर्तमान जिंदगी पर बीते कल का कोई असर ना पड़े।

इसे भी पढ़े :- इन 5 एक्टर की जिंदगी में आये ऐसे संघर्ष इन्होने कभी फुटपाथ पर काटी राते लेकिन आज इन्होने ऐसा मुकाम हासिल किया की आज ये सुपरस्टार बन गए

आज भी दुनिया से छुपाती फिरती माधुरी

दरअसल, फिल्म “संजू” में संजय दत्त और माधुरी के अफेयर से जुड़ा हुआ सीन था लेकिन बाद में यह सीन डिलीट कर दिया गया। वैसे आज माधुरी अपने जीवन में काफी खुश हैं। ऐसे में माधुरी ऐसा बिल्कुल नहीं चाहती थीं कि उनके अतीत के पन्ने खुले। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, इस फिल्म “संजू” के एक सीन में ऐसा भी था की संजय दत्त गिरफ्तार होने के बाद एक अभिनेत्री को फोन करते हैं। लेकिन यह फोन अभिनेत्री नहीं बल्कि उसकी मां उठाती है। और उधर से जवाब आता है कि वह तुमसे अब कोई रिश्ता नहीं रखना चाहती है। और यह अभिनेत्री कोई और नहीं थी बल्कि माधुरी ही थीं।

माधुरी दीक्षित के जीवन की वह काली सच्चाई
माधुरी  के जीवन की वह काली सच्चाई

जब साल 1993 में मुंबई में ब्लास्ट हुआ था तब इस मामले में अभिनेता संजय को अरेस्ट किया गया था। कहा जाता है की उस दौरान संजय को गिरफ्तार करने से पहले पुलिस ने उन्हें एक फोन करने की अनुमति दी थी। तब संजय ने वह फोन किसी और को नहीं बल्कि अभिनेत्री माधुरी को ही किया था। इसके बाद संजय ने जेल के अंदर करीब 16 महीने की सजा काटी लेकिन, माधुरी ना अभिनेता से मिलने आई, और ना ही बाद में उनके घर मिलने गई। बस यही वो वक्त था जब इन दोनों का रिश्ता खत्म हो गया था।

माधुरी दीक्षित की बेहतरीन अदाकारी और उनकी कमाल की खूबसूरती पर लाखों लोगों फ़िदा
माधुरी की बेहतरीन अदाकारी और उनकी कमाल की खूबसूरती पर लाखों लोगों फ़िदा

इस घटना के बाद जब माधुरी दीक्षित से संजय के बारे में कई बार सवाल पूछा गया, लेकिन हर बार माधुरी कुछ नहीं बोलीं। इसके बाद अभिनेत्री ने साल 1999 में अमेरिका के कार्डियो सर्जन श्रीराम माधव नेने से विवाह कर लिया और अब यह अपनी शादीशुदा जिंदगी में बेहद खुश हैं।माधुरी एक्शन थ्रिलर खलनायक,अंजाम ,हम आपके हैं कौन, रोमांटिक फिल्म दिल तो पागल है आदि में काम कर चुकी हैं। इस फिल्म के लिए उन्हें एक बार और फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel