इन 5 एक्टर की जिंदगी में आये ऐसे संघर्ष इन्होने कभी फुटपाथ पर काटी राते लेकिन आज इन्होने ऐसा मुकाम हासिल किया की आज ये सुपरस्टार बन गए

ऐसे एक्टर जिन्होंने अपनी जिंदगी में संघर्ष कभी फुटपाथ पर और कारपेंटर का काम करके किया और आज वो एक्टर अपनी मेहनत के दम बन गए इस बॉलीवुड इंडर्स्टी के सुपरस्टार

बॉलीवुड के सुपरस्टार जिंदगी में हर कोई व्यक्ति खूब संघर्ष करता है और एक ना एक दिन उसको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलता है। किस्मत आदमी का वक्त कभी भी बदल सकती है। आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही आम लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी संघर्ष के बाद सुपरस्टार बन गए। यह सितारे आम लोगों के लिए एक मिसाल है. मुंबई ऐसी नगरी है जहाँ पर लोगो के अक्सर सपने पूरे अपने मेहनत के दम पर होते नजर आते है।इनमे से कुछ एक्टर ऐसे है जिन्होंने अपने मेहनत से अपना आज ये मुकाम हासिल किया है आज ये एक्टरअपनी एक्टिंग से लोगो के दिलो में राज करते है। ‘किसी चीज को शिद्दत से चाहो, तो पूरी कायनाथ तुम्हें उससे मिलना की साजिश रचती है।’ वैसे तो ये डायलॉग शाहरुख खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ का है। लेकिन ये लाइन्स मजह एक डायलॉग तक की सीमित नहीं है क्योंकि ये कहीं ना कहीं शाहरुख की रियल लाइफ से भी वास्ता रखतीं है। बेशक एक साधारण सी फैमिली से आने वाले शाहरुख के लिए एक्टर बनने का सपना एक शिद्दत से चाही हुई चीज थी जिसे कायनाथ ने कुबूल किया और शाहरुख को स्टार नहीं बल्कि सुपरस्टार बना दिया। लेकिन सिर्फ शाहरुख ही नहीं, बात अगर एक्टिंग से शिद्दत वाले प्यार की करें तो शाहरुख खान, मिथुन चक्रवर्ती  प्रियंका चोपड़ा,रजनीकांत, अनुष्का शर्मा जैसे कई बॉलीवुड सितारे हैं जिन्होंने गरीबी भरे दिन देखे, इंडस्ट्री कई रंग और लुक्स को लेकर क्रिटिसाइज का भी सामना किया, लेकिन कभी अपने सपनों से समझौता नहीं किया। इस पैकेज के जरिए आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही5 स्टार्स पर जो आज इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान रखते हैं।

बॉलीवुड के अभिनेता हो या अभिनेत्री जिंदगी में हर कोई व्यक्ति खूब संघर्ष
बॉलीवुड के अभिनेता हो या अभिनेत्री जिंदगी में हर कोई व्यक्ति खूब संघर्ष मिथुन चक्रवर्ती

इसे भी पढ़े :- ‘सालार’ के नए पोस्टर में प्रभास का एक्शन अवतार में आएंगे नजर लोगो को और उनके फेन को रिलीज डेट का है इंतजार

5 आम लोग जो खूब संघर्ष के बाद बन गए बॉलीवुड के सुपरस्टार

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म पठान की वजह से काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। इन्होंने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। जानकारी के लिए बता दें कि शाहरुख खान जब मुंबई में अपना फिल्मी करियर शुरू करने आए थे तो उनके पास रहने के लिए जगह भी नहीं थी, ना ही उनके पास पैसे थे. वह कई दिनों तक ऑफिस में ही सोते रहते थे।

शाहरुख खान जब मुंबई में अपना फिल्मी करियर शुरू करने आए
शाहरुख खान जब मुंबई में अपना फिल्मी करियर शुरू करने आए

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने काफी संघर्ष किया, जिसके बाद उनको खूब सफलता मिली।जब अनुष्का शर्मा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था तब उनसे कहते थे कि तुम ज्यादा खूबसूरत तो नहीं है, लेकिन तुम्हारे अंदर टैलेंट है।

उनको भी करियर बनाने में काफी दिक्कतें
उनको भी करियर बनाने में काफी दिक्कतें

अनुष्का आम परिवार से ताल्लुक रखती हैं।जब बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था तब उनको बहुत दिक्कतें झेलनी पड़ी थी। नेपोटिज्म की वजह से उनको भी करियर बनाने में काफी दिक्कतें आईं।हालांकि उन्होंने काफी मेहनत की और सफलता हासिल की।

इसे भी पढ़े :- जवान में विजय सेतुपति बतौर विलेन शाहरुख खान को टक्कर देते नजर

कोई फुटपाथ से आया तो किसी ने कारपेंटर का काम किया लेकिन आज सुपरस्टार

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत को लोग भगवान की तरह पूजते हैं. उन्होंने अब तक ना जाने कितनी फिल्मों में काम किया है और उनकी करोड़ों की फैन फॉलोइंग है।लेकिन बहुत ही कम लोगों को इस बारे में पता है कि रजनीकांत एक समय पर बस कंडक्टर की नौकरी करते थे। इतना ही नहीं वह कारपेंटर का काम भी कर चुके हैं।

कोई फुटपाथ से आया तो किसी ने कारपेंटर का काम किया लेकिन आज
कोई फुटपाथ से आया तो किसी ने कारपेंटर का काम किया लेकिन आज मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के सुपरस्टार के बहुत ही मशहूर रहे मिथुन चक्रवर्ती का जन्म एक आम मिडिल क्लास बंगाली परिवार में हुआ। उन्होंने काफी संघर्ष किया। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि मैं फुटपाथ से आया हूं। मैं मुंबई में कहीं भी सो जाता था, जबकि मेरा नहाने-धोने का काम जिम में होता था।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .comजुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *