बोल्ड सीन से मशहूर हुईं सिमी ग्रेवाल, कहा जाता है ‘द लेडी इन व्हाइट’, देखें खूबसूरत फोटो

बोल्ड किरदारों से मशहूर हुईं सिमी ग्रेवाल, कहा जाता है ‘द लेडी इन व्हाइट’, देखें खूबसूरत फोटो

बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल सिमी की उम्र भले ही बढ़ रही हो, मगर उनके चेहरे का नूर आज भी बरकरार है। सिमी को ‘द लेडी इन व्हाइट’ कहा जाता है। इसके बाद उन्हें देव आनंद की फिल्म तीन देवियां और दिलीप कुमार की फिल्म आदमी में काम करने का मौका मिला। ‘दो बदन’ और ‘साथी’ फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर के बेस्ट अवॉर्ड के लिए नवाजा गया।एक बात जो सिमी को खास बनाती है वो ये है कि, एक्ट्रेस हमेशा सफेद रंग के कपड़े ही पहनती हैं। एक इंटरव्यू में सिमी ने इसके पीछे की वजह बताई थी। उन्होंने कहा था, जब मैं सफेद पहनती हूं तो मुझे अच्छा लगता है, यह मेरे लिए हैप्पी कलर है।सिमी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। हालांकि, एक्ट्रेस के घरवाले चाहते थे कि वे पहले खूब पढ़ लिख लें, यही कारण था कि सिमी ग्रेवाल और उनकी बहन को पढ़ने के लिए इंग्लैंड भेज दिया गया था। सिमी ने पांच साल की उम्र में आवारा फिल्म देखी थी, इसके बाद से ही उनके भीतर सिनेमा को लेकर एक अलग जुनून छा गया।

सीन हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित बोल्ड दृश्यों में से एक माना
सीन हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित बोल्ड दृश्यों में से एक माना

इसे भी पढ़े:- मनीषा कोइराला और नाना पाटेकर, इस लव स्‍टोरी में गुस्‍सा और नफरत दोनों देखने को मिली ‘दूसरी औरत’ का बदनुमा दाग

बोल्ड किरदारों की वजह से मशहूर हुईं सिमी ग्रेवाल

सिमी ग्रेवाल एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर रही हैं। उन्होंने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। सिमी ने महज 15 साल की उम्र में ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ फिल्म में काम किया। फिरोज खान के साथ 1962 में सिमी ग्रेवाल की ये डेब्यू फिल्म थी। इसमें उन्होंने राजकुमारी का किरदार निभाया था।

बोल्ड किरदारों की वजह से मशहूर हुईं सिमी ग्रेवाल
बोल्ड किरदारों की वजह से मशहूर हुईं सिमी ग्रेवाल

अपने फिल्मी करियर के दौरान सिमी ने कई ऐसे बोल्ड सीन दिए जिन्होंने हर तरफ सनसनी मचा दी थी। 1970 में राज कपूर की फिल्म रिलीज हुई ‘मेरा नाम जोकर’। फिल्म में सिमी ग्रेवाल का रोल इतना लंबा तो नहीं था लेकिन वो कहानी के आधार बिंदु पर घूमती थीं। खेत में कपड़े बदलने का उनका सीन हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित बोल्ड दृश्यों में से एक माना जाता है।

फिल्म 'कर्ज' में नेगेटिव रोल में सिमी ग्रेवाल सबकी नजर में आ
फिल्म ‘कर्ज’ में नेगेटिव रोल में सिमी ग्रेवाल सबकी नजर में आ

इसे भी पढ़े:- वरुण धवन और नताशा दलाल के घर आया नन्हा मेहमान ,और दादा बन गए डेविड धवन

अभिनेता के सामने उतार दिए थे सारे कपड़े

सिमी ने 1972 में आई फिल्म ‘सिद्धार्थ’ में भी बोल्ड सीन दिया था। उस दौर में जब अभिनेत्रियां साड़ी पहनती थीं और पर्दे पर किस करने से भी कतराती थीं। सिमी को बड़े निर्देशकों जैसे राज कपूर, सत्यजीत रे, मृणाल सेन और राज खोसला के साथ काम करने का मौका मिला। फिल्म ‘कर्ज’ में नेगेटिव रोल में सिमी ग्रेवाल सबकी नजर में आ गईं। सिमी ग्रेवाल का नाम अभिनय के साथ-साथ एक एंकर के रूप में भी याद किया जाता है।

सिमी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक
सिमी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक

1970 में आई राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ ने सिमी की किस्मत बदल दी। इस फिल्म में उन्होंने एक टीचर की भूमिका निभाई थी, जिसे उसके स्कूल में पढऩे वाला छात्र प्यार करने लगता है। फिल्म में युवा छात्र की भूमिका ऋषि कपूर ने निभाई थी। फिल्म के एक इस सीन में सिमी गरेवाल अपने बदन से एक-एक करके सारे कपड़े उतार देती हैं, जिसे ऋषि कपूर छिपकर देखते रहते हैं। इस सीन के कारण सिमी की काफी आलोचना भी हुई।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy.comजुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *