​​​​    ​      

शत्रुघ्न सिन्हा ने किया खुलासा, शादी के लिए भी हो गए रिजेक्ट तो बोले खामोश, बोल देना छैनू आया था

शत्रुघ्न सिन्हा ने किया खुलासा, शादी के लिए भी हो गए रिजेक्ट तो बोले खामोश, बोल देना छैनू आया था

70 के दशक में शत्रुघ्न का फिल्मी करियर चल पड़ा था। शत्रुघ्न फिल्म ‘मेरे अपने’ में ‘छेनू’ का किरदार निभाकर काफी फेमस हो गए थे। फिल्मों में काम के दौरान ही एक बार उनकी मुलाकात पूर्व मिस यंग इंडिया पूनम चंडीरमानी से हुई। पूनम भी एक्टिंग में करियर बनाना चाहती थीं। वो चंद फिल्मों में भी नजर आईं। शत्रु उन्हें देखते ही दिल दे बैठे। धीरे-धीरे मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा। एक बार पूनम और शत्रुघ्न ट्रेन से कहीं घूमने जा रहे थे।तभी चलती ट्रेन में उन्होंने एक पेपर पर फिल्म पाकीजा का फेमस डायलॉग ‘अपने पांव जमीन पर मत रखिएगा…’ लिखा। इसके बाद वो घुटनों पर बैठे और ये खत देकर पूनम को प्रपोज कर दिया। लेटर पढ़कर पूनम मुस्कुरा दीं और हां बोल दिया। शत्रु ने अपने बड़े भाई राम से पूनम से शादी करने की इच्छा जाहिर की। राम सिन्हा अपने छोटे भाई का प्रस्ताव लेकर पूनम की मां से मिलने के लिए उनके घर गए।

शादी के लिए भी हो गए रिजेक्ट तो बोले खामोश
शादी के लिए भी हो गए रिजेक्ट तो बोले खामोश

इसे भी पढ़े :- रणबीर -आलिया ने अपनी फुटबाल टीम ‘मुंबई सिटी एफसी’ को किया चीयर, और दोनों की दिखी रोमांटिक झलकियां

शत्रुघ्न सिन्हा ने शादी के लिए भी हो गए रिजेक्ट तो बोले खामोश

शत्रुघ्न का फिल्मी करियर चल पड़ा था। शत्रुघ्न फिल्म ‘मेरे अपने’ में ‘छेनू’ का किरदार निभाकर काफी फेमस हो गए थे। फिल्मों में काम के दौरान ही एक बार उनकी मुलाकात पूर्व मिस यंग इंडिया पूनम चंडीरमानी से हुई। पूनम भी एक्टिंग में करियर बनाना चाहती थीं। वो चंद फिल्मों में भी नजर आईं। शत्रु उन्हें देखते ही दिल दे बैठे। धीरे-धीरे मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा। एक बार पूनम और शत्रुघ्न ट्रेन से कहीं घूमने जा रहे थे।

शत्रुघ्न ने पूनम से शादी कर ली
शत्रुघ्न ने पूनम से शादी कर ली

तभी चलती ट्रेन में उन्होंने एक पेपर पर फिल्म पाकीजा का फेमस डायलॉग ‘अपने पांव जमीन पर मत रखिएगा…’ लिखा। इसके बाद वो घुटनों पर बैठे और ये खत देकर पूनम को प्रपोज कर दिया। लेटर पढ़कर पूनम मुस्कुरा दीं और हां बोल दिया। शत्रु ने अपने बड़े भाई राम से पूनम से शादी करने की इच्छा जाहिर की। राम अपने छोटे भाई का प्रस्ताव लेकर पूनम की मां से मिलने के लिए उनके घर गए।

शत्रुघ्न फिल्म 'मेरे अपने' में 'छेनू' का किरदार निभाकर काफी फेमस

राम की बात सुनते ही पूनम की मां भड़क गईं। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी दूध जैसी गोरी और कहां वह लड़का, वह भी चोर की एक्टिंग करता है। वह मेरी बेटी से कैसे शादी करेगा। उस दिन तो राम घर आ गए, लेकिन बाद में इन दोनों ने अपनी तरह से बात की और फिर दोनों की शादी हो गई। कहते हैं कि जब शत्रुघ्न की पूनम से शादी हुई तो उनका अफेयर रीना रॉय से भी चल रहा था।

शादी के लिए भी हो गए रिजेक्ट तो बोले खामोश
शादी के लिए भी हो गए रिजेक्ट तो बोले खामोश

उन दिनों बॉलीवुड में रीना और शत्रुघ्न की जोड़ी सुपरहिट मानी जाती थी। दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया। इसी बीच दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। एक बार रीना किसी काम के सिलसिले में लंदन गई हुई थीं। तभी शत्रुघ्न ने पूनम से शादी कर ली। ये खबर सुनकर रीना चौंक गई थीं और तुरंत लंदन से वापस आ गईं। इसके बाद वो सीधा शत्रुघ्न के घर पहुंची और उनसे जवाब मांगा।

रीना रॉय के प्यार में दीवाने थे शत्रुघ्न सिन्हा, शादी की बात सुन बच्चों की तरह रोए थे - Shatrughan Sinha Birthday Special His Affair With Reena Roy - Entertainment News: Amar Ujala

इसे भी पढ़े :-ऋतिक रोशन की गर्लफ्रेंड सबा आजाद बड़े खास अंदाज में किया बर्थडे विश, और शेयर कीं अनसीन तस्वीरें

शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली

एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने ये बात मानी थी कि शादी के बाद भी उनके रीना के साथ संबंध थे। वहीं पूनम ने भी कहा था कि वो अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में सब कुछ जानती थी। इसके चलते दोनों में टकराव भी हुआ।

रीना रॉय और शत्रुघ्न 7 साल तक रिलेशनशिप में रहे थे।

लेकिन आखिरकार सब ठीक ही हो गया। शादी के बाद शत्रुघ्न के दो बेटे लव, कुश और एक बेटी सोनाक्षी हुई। शत्रुघ्न ने अपने अनोखे अंदाज और बेहतरीन अभिनय से बॉलीवुड को ‘कालीचरण’, ‘विश्वनाथ’, ‘दोस्ताना’, ‘शान’, ‘क्रांति’, ‘नसीब’ और ‘काला पत्थर’ जैसी फिल्में देकर दर्शकों का दिल जीता है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy.com से जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *