‘तेज़ाब’ फिल्म से ‘मोहिनी’ नाम से मशहूर हुई थी माधुरी दीक्षित और फेन्स के दिलो में छा गई माधुरी और अनिल की जबरदस्त जोड़ी

80-90 के दशक में मशहूर माधुरी का स्टारडम चरम पर था। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया। जिसमें से अनिल कपूर के साथ उन्होंने 17 फिल्मों में काम किया। दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था।तेजाब फिल्म में माधुरी दीक्षित के साथ अनिल कपूर लीड रोल में थे। दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया और फिल्म सुपरहिट रही। लेकिन इस फिल्म की रिलीज के वक्त एक्ट्रेस अपनी बहन की शादी के सिलसिले में माधुरी अमेरिका में थीं। शादी के बाद जब वह भारत लौट रही थीं तो उनके पास एक फूल बेचने वाला बच्चा दौड़ते हुए आया और ऑटोग्राफ मांगा। इस बारे में माधुरी ने अनुपम खेर के शो में बताया था।तेज़ाब में माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर ने कॉलेज स्टूडेंट का किरदार प्ले किया था. अनिल कपूर का नाम होता है मुन्ना और माधुरी के किरदार का नाम होता है मोहिनी. मोहिनी जहां मुन्ना से प्यार करती हैं तो वहीं मुन्ना दिलफेंक आशिक है.

तेज़ाब’ फिल्म से ‘मोहिनी’ नाम से मशहूर हुई थी माधुरी दीक्षित
तेज़ाब’ फिल्म से ‘मोहिनी’ नाम से मशहूर हुई थी माधुरी दीक्षित
इसे भी पढ़े:-बिपाशा बसु ने शेयर किया बेबी गर्ल देवी का पहला फोटो, बोलीं- स्वीट बेबी एंजल बनाने की हम लोगों की रेसिपी ?

 फिल्म से ‘मोहिनी’ नाम हुआ मशहूर माधुरी का

उन्होंने बताया कि जब फिल्म रिलीज हुई तो मैं अमेरिका में थी। मेरी बहन की शादी थी। मुझे फोन आया कि सुपरहिट है फिल्म। मैंने कहा ये बहुत अच्छी बात है। उन्होंने आगे बताया कि तब तक ऐसे कभी किसी ने मुझे सड़क चलते पहचाना नहीं था या ये नहीं कहा था कि ऑटोग्राफ दे दो। मुझे याद है, मैं एयरपोर्ट से घर जा रही थी।

उस बच्चे का ये मांगा हुआ ऑटोग्राफ माधुरी की ज़िंदगी का पहला ऑटोग्राफ
उस बच्चे का ये मांगा हुआ ऑटोग्राफ माधुरी की ज़िंदगी का पहला ऑटोग्राफ

इस दौरान मेरी गाड़ी सिग्नल पर रुकी तो मुझे देखकर एक फूल बेचने वाला बच्चा दौड़ते हुए आया और कहने लगा कि – आप मोहिनी ही हैं ना ? बच्चे का उन्हें मोहिनी नाम से जानने पर माधुरी हैरान रह गई थीं। इसके बाद बच्चे ने माधुरी के हाथ में एक कागज पकड़ाते हुए उनसे ऑटोग्राफ मांगा। खास बात ये थी कि उस बच्चे का ये मांगा हुआ ऑटोग्राफ माधुरी की ज़िंदगी का पहला ऑटोग्राफ था। इसके बाद ही माधुरी को एहसास हुआ कि अब वो एक स्टार बन चुकी हैं।

इसके बाद ही माधुरी को एहसास हुआ कि अब वो एक स्टार बन चुकी
इसके बाद ही माधुरी को एहसास हुआ कि अब वो एक स्टार बन चुकी
इसे भी पढ़े:-दीपिका कक्कड़ इवेंट से बाहर अचानक बैलेंस बिगड़ गया फिर एक शख्स ने बचाने के लिया हाथ बढ़ाया तो शख्स पर चिल्लाना पड़ा भारी

‘तेज़ाब’ फिल्म छा गई माधुरी दीक्षित और अनिल की जोड़ी तब से

कुछ दिन पहले ‘तेजाब’ के निर्देशक एन चंद्रा ने भी रीमेक के बारे में अपने विचार साझा किए थे। उन्होंने फिल्म के रीमेक पर ऐतराज जताया था। एन चंद्रा ने कहा था, ‘क्लासिक फिल्मों को नहीं छूना चाहिए और इसका एक कारण है। कारण यह है कि वे फिल्में एक निश्चित समय में बनाई गई थीं और उस समय के हिसाब से उसमें कहानी बुनी गई थी। ‘तेजाब’ एक सामाजिक युग के बारे में बताती है। आप उसके बारे में रीमेक नहीं बना सकते हैं। आप फिल्म को दूसरी बोतल में डालकर उसकी नकल नहीं कर सकते।’ एन चंद्रा ने आगे कहा था कि फिोल्म ‘तेजाब’ एक आइकॉनिक फिल्म है। मुझे नहीं लगता कि इसको दोबारा से बनाना चाहिए। चाहे मैं हूं या फिर कोई और, फिल्मों को छेड़ना नहीं चाहिए।’

छा गई माधुरी और अनिल की जोड़ी तब से
छा गई माधुरी और अनिल की जोड़ी तब से

मुराद खेतानी ने अभी इसकी स्टारकास्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। मगर यह उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नजर आएंगी। दरअसल 1988 में आई इस फिल्म की जान माधुरी ही थीं। ऐसे में प्रोड्यूसर रीमेक में भी माधुरी दीक्षित को लेकर आएंगे, इसकी पूरी उम्मीद है।

फिल्म 'तेजाब' का गाना 'एक-दो-तीन....' काफी फेमस हुआ
फिल्म ‘तेजाब’ का गाना ‘एक-दो-तीन….’ काफी फेमस हुआ

बता दें कि ‘तेजाब’ 1988 में रिलीज हुई थी। इसमें माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर के अलावा चंकी पांडे और अनुपम खेर भी अहम भूमिका में थे। यह फिल्म सभी के करियर की एक टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई थी। आपको बता दें कि फिल्म ‘तेजाब’ का गाना ‘एक-दो-तीन….’ काफी फेमस हुआ था। आज भी यह गाना खूब दिलचस्पी के साथ सुना जाता है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com  जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel