दीपिका पादुकोण और उनके फाउंडेशन ने कई तस्वीरें और वीडियो शेयर किए

दीपिका और उनके फाउंडेशन ने कई तस्वीरें और वीडियो शेयर किए

सोमवार 10 अक्टूबर को पूरी दुनिया में मेंटल हेल्थ डे मनाया गया। इस विषय पर बॉलीवुड के कई अभिनेताओं ने भी खुलकर अपने विचार रखे। दीपिका पादुकोण अक्सर इस विषय पर बात करती रहती हैं। दीपिका की संस्था लिव लव लाफ भी मेंटल हेल्थ के क्षेत्र में काम करती है। दीपिका ने विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर अपने संगठन के काम के बारे में भी बताया। दीपिका ने तमिलनाडु के तिरुवल्लौर में ग्रामीण इलाकों का दौरा किया और मानसिक स्वास्थ्य रोगियों, उनकी देखभाल करने वालों, आशा कार्यकर्ताओं आदि से मुलाकात की।तस्वीरों में दीपिका को देखभाल करने वालों, आशा कार्यकर्ताओं और मरीजों के साथ बैठकर बातचीत करते देखा जा सकता है। वह इन लोगों के साथ घुलमिल गई थी। एक तस्वीर में देखा जा सकता है कि इसी बीच एक महिला इमोशनल हो गई और उसे दीपिका ने सांत्वना दी।

तमिलनाडु के एक गांव पहुंचीं दीपिका पादुकोण
तमिलनाडु के एक गांव पहुंचीं दीपिका पादुकोण

इसे भी पढ़े :- मोहित मलिक-अदिति शिरवाइकर दूसरी बार बनने वाले हैं पैरेंट्स, खुद किया खुलासा…

दीपिका पादुकोण तमिलनाडु के एक गांव पहुंचीं

दीपिका ने इस विजिट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की और कैप्शन भी लिखा। दीपिका ने लिखा कि, जब से हमने शुरुआत की है, हमने मानसिक रूप से बीमार लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कई प्रयास किए हैं। इसके अलावा, उन्होंने यह सुनिश्चित करने की कोशिश की है कि उनकी देखभाल करने वाले लोगों का जीवन भी खुशहाल हो। हमने तमिलनाडु के ग्रामीण इलाकों में अपने काम के दायरे का विस्तार किया है। हम चाहते हैं कि मानसिक स्वास्थ्य देखभाल सभी के लिए सुलभ हो।

सोमवार 10 अक्टूबर को पूरी दुनिया में मेंटल हेल्थ डे
सोमवार 10 अक्टूबर को पूरी दुनिया में मेंटल हेल्थ डे

तस्वीरों में दीपिका को देखभाल करने वालों, आशा कार्यकर्ताओं और मरीजों के साथ बैठकर बातचीत करते देखा जा सकता है। वह इन लोगों के साथ घुलमिल गई थी। एक तस्वीर में देखा जा सकता है कि दीपिका उनके साथ फर्श पर बैठी हैं और एक पेपर कप में चाय पी रही हैं।

 

दीपिका उनके साथ फर्श पर बैठी हैं और एक पेपर कप में चाय पी रही हैं
दीपिका उनके साथ फर्श पर बैठी हैं और एक पेपर कप में चाय पी रही हैं

इसी बीच एक महिला इमोशनल हो गई और उसे दीपिका ने सांत्वना दी।तमिलनाडु के एक गांव पहुंचीं दीपिका पादुकोण, बोलीं- अभी बहुत काम बाकी है

इसे भी पढ़े :- शादीशुदा औरत के प्यार में पड़ गए थे निर्देशक एसएस राजामौली, ऐसे हुई डायरेक्ट की शादी

दीपिका की संस्था लिव लव लाफ भी मेंटल हेल्थ के क्षेत्र में काम

.इस मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपने लिव लव लाफ (LLL) फाउंडेशन की बैनर तले चलाए रूरल आउटरिच प्रोग्राम के तहत तमिलनाडु के एक गांव में लोगों को इस बीमारी के बारे में जागरूक करने पहुंची थीं, जहां से अब उन्होंने अपनी तस्वीरें साझा की है

इसके अलावा दीपिका और उनके फाउंडेशन ने कई तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं। दीपिका पादुकोण दो दिनों के लिए अपनी टीम के साथ यहां पहुंचीं। दीपिका वीडियो में कह रही हैं कि देहात में हमारी पहली मुलाकात पांच साल पहले हुई थी। हम आज ऐसे लोगों से मिले जिनकी जिंदगी छह महीने के इलाज के बाद बदल गई है। जब हम यहां के लोगों का अनुभव सुनते हैं तो हमें लगता है कि हम दानदाताओं की मदद से जो कुछ भी कर रहे हैं वह सार्थक है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

एक अन्य वीडियो में दीपिका कह रही हैं कि मानसिक बीमारी किसी को भी हो सकती है। हम जो कर रहे हैं उसका एक कारण है। मानसिक बीमारी भेदभाव नहीं करती है। यह मेरे साथ हो सकता है और यह किसी के साथ भी हो सकता है।

दीपिका पादुकोण तमिलनाडु के एक गांव पहुंचीं..
दीपिका पादुकोण तमिलनाडु के एक गांव पहुंचीं

अभी यहां आकर अच्छा लग रहा है लेकिन साथ ही ऐसा भी लगता है कि अभी बहुत काम करना बाकी है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy  जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *