कॉमेडी किंग के अभिनेता राजू श्रीवास्तव का हुआ निधन

कॉमेडी किंग के अभिनेता राजू श्रीवास्तव का हुआ निधन

कॉमेडियन व अभिनेता राजू श्रीवास्तव का दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव बीते 41 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। 58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव ने बुधवार को करीब सवा दस बजे अपनी आखिरी सांस ली। उनके निधन पर देश में शोक की लहर है। राजू श्रीवास्तव के निधन पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर तमाम राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया और ट्वीट कर कहा, ‘सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें. ॐ शांति शांति।

राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया
राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया

इसे भी पढ़े :- सोनम कपूर की फैमिली फोटो शेयर की जिसे देख लोग कमेंट्स के जरिए खूब प्यार लुटा रहे उनके बेटे पर

राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे. सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे।

उनके निधन पर देश में शोक की लहर
उनके निधन पर देश में शोक की लहर

उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ॐ शान्ति!.’राजू श्रीवास्तव को दिल्ली के एक होटल में व्यायाम करते समय 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया, जहां उनकी ‘एंजियोप्लास्टी’ की गई थी। तभी से वह वेंटिलेटर पर थे और होश में नहीं आए। अस्पताल के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, राजू श्रीवास्तव को सुबह 10 बजकर करीब 20 मिनट पर मृत घोषित किया गया।

इसे भी पढ़े :-नोरा फतेही एनिमल प्रिंट टॉप और टाइट जींस में दिखी हॉट

कैसा था राजू श्रीवास्तव का करियर

मनोरंजन जगत में 1980 के दशक के अंत से सक्रिय राजू श्रीवास्तव को 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद खासी लोकप्रियता मिली थी. उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया। वह ‘बिग बॉस’ सीजन तीन में नजर आए थे। वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी थे।

कैसा था राजू श्रीवास्तव का करियर
कैसा था राजू श्रीवास्तव का करियर

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव बीते 41 दिन से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन पर देश में शोक की लहर है। राजू श्रीवास्तव के निधन पर अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर अखिलेश यादव ने शोक व्यक्त किया है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy  जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *