​​​​    ​      

बिग बच्चन की फिल्म “सूर्यवंशम” को सेट मैक्स में हर शनिवार की रात को कई वर्षों से दिखायी जाती ?

बिग बच्चन की फिल्म "सूर्यवंशम" को सेट मैक्स में हर शनिवार की रात को कई वर्षों से दिखायी जाती ?

अमिताभ बच्चन और सौंदर्या की मुख्य भूमिका से सजी फिल्म सूर्यवंशम जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो इसे दर्शकों ने बिल्कुल पसंद नहीं किया। इसके बावजूद सूर्यवंशम टीवी पर सबसे ज्यादा दिखाई जाने वाली फिल्म है। 21 मई 1999 को रिलीज हुई इस फिल्म से साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस सौंदर्या ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने फिल्म में हीरा ठाकुर बने अमिताभ बच्चन की पत्नी का रोल निभाया था। सौंदर्या का निधन महज 31 साल की उम्र 17 अप्रैल 2004 को हुआ, हालांकि अपनी फिल्मों के जरिए सौंदर्या हमेशा फैंस के बीच रहेंगी।सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने करीमनगर जा रही थीं, तभी बेंगलुरू के जक्कुर एयरफील्ड से उड़ान भरकर जब हेलीकॉप्टर 100 फीट तक पहुंचा तभी क्रैश हो गया। हादसे में सौंदर्या, उनके भाई और दो अन्य की मौत हो गई थी। हादसे के वक्त सौंदर्या सात महीने की प्रेग्नेंट थीं।सूर्यवंशम के टीवी पर खूब दिखाए जाने का मजाक अक्सर बनता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे का कारण क्या है। दरअसल, सेटमैक्स चैनल ने सूर्यवंशम की रिलीज के वक्त इसके प्रसारण के राइट्स 100 साल के लिए खरीद लिए थे। यही कारण है कि अमिताभ बच्चन और सौंदर्या की ये फिल्म आपको बार-बार टीवी पर दिखाई देती है।

"सूर्यवंशम" को सेट मैक्स में हर शनिवार की रात को कई वर्षों से
“सूर्यवंशम” को सेट मैक्स में हर शनिवार की रात को कई वर्षों से

इसे भी पढ़े:- टेबल पर मलाइका अरोड़ा ने दिखया हॉट सिजलीक लुक फेन्स ने अर्जुन कपूर के लिए बोला तभी ”हुआ छोकरा जवाँ रे ”

“सूर्यवंशम” को सेट मैक्स में हर शनिवार की रात को कई वर्षों से

लोग सौंदर्या की एक्टिंग के ही दीवाने नहीं थे बल्कि स्क्रीन पर उनका जो अंदाज था लोग उस पर भी फिदा थे। उनके स्टारडम की वजह से लोग उन्हें ‘मॉडर्न तेलुगू सिनेमा की सावित्री’ तक कहते थे। हिंदी भाषी क्षेत्रों में सौंदर्या को लोग सूर्यवंशम के जरिए जानते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर ये फिल्म टीवी पर बार-बार क्यों दिखाई जाती है।

बार-बार सूर्यवंशम क्यों दिखाता है सोनी मैक्स, क्यों है हीरा ठाकुर से इतना प्यार? जाने सच -
अक्सर चैनल चेंज करते वक्त आपको सेट मैक्स पर ठाकुर भानुप्रताप सिंह की आवाज सुनाई देती होगी। अमिताभ खुद इस बात को मानते हैं कि सूर्यवंशम को टीवी पर खूब दिखाया गया है।

अक्सर चैनल चेंज करते वक्त आपको सेट मैक्स पर ठाकुर भानुप्रताप सिंह की आवाज सुनाई
अक्सर चैनल चेंज करते वक्त आपको सेट मैक्स पर ठाकुर भानुप्रताप सिंह की आवाज सुनाई

एक बार उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘ऐसे कई लोगों से मिला हूं जो इस फिल्म को पसंद करते हैं।’ इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी बताया कि सूर्यवंशम ग्रामीण भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म है।

इसे भी पढ़े:- कबीर बेदी ने सालो बाद किया अपना दर्द का बयान और खुद बताई बेटे के दुनिया छोड़ कर जाने की सच्चाई

बिग बच्चन की फिल्म “सूर्यवंशम” को सेट मैक्स में

बार-बार फिल्म दिखाने की जो वजह सामने आ रही है वो ये है कि यह फिल्म 21 मई 1999 में रिलीज़ हुई थी और उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था। मतलब फिल्म और चैनल दोनों सेम ईयर में ही आए थे। दूसरी वजह यह भी सामने आई कि जिस चैनल पर यह फिल्म आती है उसने इसके 100 साल के राइट्स खरीद रखे हैं। इसी वजह से यह फिल्म बार-बार दिखाई जाती है। बता दें कि फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल किया था।

बिग बच्चन की फिल्म "सूर्यवंशम" को सेट मैक्स में
बिग बच्चन की फिल्म “सूर्यवंशम” को सेट मैक्स में

सूर्यवंशम के टीवी पर खूब दिखाए जाने का मजाक अक्सर बनता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे का कारण क्या है। दरअसल, सेटमैक्स चैनल ने सूर्यवंशम की रिलीज के वक्त इसके प्रसारण के राइट्स 100 साल के लिए खरीद लिए थे।

सेटमैक्स चैनल ने सूर्यवंशम की रिलीज के वक्त इसके प्रसारण के राइट्स 100 साल के लिए खरीद
सेटमैक्स चैनल ने सूर्यवंशम की रिलीज के वक्त इसके प्रसारण के राइट्स 100 साल के लिए खरीद

यही कारण है कि अमिताभ बच्चन और सौंदर्या की ये फिल्म आपको बार-बार टीवी पर दिखाई देती है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy.com से जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *