कबीर बेदी ने सालो बाद किया अपना दर्द का बयान और खुद बताई बेटे के दुनिया छोड़ कर जाने की सच्चाई

दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी हाल ही में अपनी आत्मकथा ‘स्टोरीज़ आई मस्ट टेल द इमोशनल लाइफ ऑफ़ ए एक्टर’ से लेखक बने हैं, उन्होंने अपने एक ताजा इंटरव्यू में उनके जीवन की उन बातों पर बात की जिसे अब तक बेहद ही कम लोग जानते थे। दिग्गज अभिनेता ने अपने बेटे सिद्धार्थ बेदी की खुदखुशी से दुनिया छोड़ने और हॉलीवुड में दिवालिया होने के बारे में बात की।ब्रूट इंडिया के साथ बातचीत के दौरान, कबीर ने इसके बारे में और अंतरराष्ट्रीय शो और फिल्मों में गैर-भारतीय पात्रों को निभाने के बारे में भी बात की। अपने हॉलीवुड के वर्षों के दौरान, कबीर दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक, द बोल्ड एंड द ब्यूटीफुल में दिखाई दिए। वह डायनेस्टी, शी वॉट्ट, मैग्नम, पीआई, हंटर, नाइट राइडर और हाईलैंडर: द सीरीज़ में भी दिखाई दिए।कबीर बेदी ने बेहद ही कम उम्र में अपने बेटे सिद्धार्थ को खो दिया था, जिसकी मौत पर एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान खुलकर बात की। दिग्गज एक्टर ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि ‘उनकी मौत ने उन्हें मानसिक रूप से तोड़ दिया था और उन्हें इस हद तक खुद दोषी बनना दिया था कि वो हर समय इस बारे में सोचा करते थे’।

कबीर बेदी ने सालो बाद किया अपना दर्द बयान
कबीर बेदी ने सालो बाद किया अपना दर्द बयान

इसे भी पढ़े:-कपूर खानदान की इस बेटी ने पहन ली थी आर-पार दिखने वाली बिकिनी,उनकी बोल्ड तस्वीरें को देखकर फेन्स के उड़ गए होश

कबीर बेदी ने सालो बाद किया अपना दर्द बयान

दिवालियेपन पर, अनुभवी अभिनेता ने कहा, “मैं हॉलीवुड में अपने दिवालिएपन के साथ, अपने बेटे के आकस्मिक इस दुनिया के चले जाने के दर्दनाक अनुभवों से गुज़रा। किसी सेलेब्रिटी के लिए दिवालिया होना बहुत अपमानजनक है। लेकिन आपको अपने आप को उठने और पुनर्जीवित करने के तरीके खोजने होंगे। अपने पूरे जीवन में, मैंने खुद को फिर से खोजा है।

कबीर बेदी हाल ही में अपनी आत्मकथा ‘स्टोरीज़ आई मस्ट टेल द इमोशनल लाइफ ऑफ़ ए एक्टर’ से लेखक बने
कबीर बेदी हाल ही में अपनी आत्मकथा ‘स्टोरीज़ आई मस्ट टेल द इमोशनल लाइफ ऑफ़ ए एक्टर’ से लेखक बने

एक्टर ने अपने सुसाइड के बारे में बात करते हुए आगे कहा कि ‘मैंने अपने बेटे को सुसाइड करने से रोकने की कोशिश की, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका और मैंने खुद में दोषी महसूस किया। उसी समय, मैं आर्थिक संकटों से गुजरा। मैं ऑडिशन के लिए जाता था और मुझे नहीं पता होता था कि क्या करना है? मैंने इसकी वजह से बहुत काम खोया था। मैं मानसिक रूप से तबाह हो गया था और वहां से मैंने खुद को फिर से कैसे बनाया। ये सब मेरी जर्नी का हिस्सा है’। बता दें कि कबीर बेदी ने साल 1971 में ‘हलचल’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

मैंने अपने बेटे को सुसाइड करने से रोकने की कोशिश की
मैंने अपने बेटे को सुसाइड करने से रोकने की कोशिश की

इसे भी पढ़े:-  आशुतोष राणा की ऐसी हरकत से भड़क गए थे महेश भट्ट, और गुस्से में अपने सेट से धक्के मारकर निकाला था बाहर?

बताई बेटे के दुनिया छोड़ कर जाने की असली वजह

इससे पहले बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत के दौरान, कबीर ने अपने बेटे के बारे में बात करते हुए कहा, “सिद्धार्थ एक बहुत ही प्रतिभाशाली युवक था … वह अपनी क्षमताओं में असाधारण था, और फिर अचानक, एक दिन, वह सोच भी नहीं सकते थे।

बताई बेटे के दुनिया छोड़ कर जाने की असली वजह
बताई बेटे के दुनिया छोड़ कर जाने की असली वजह

हमने पहले यह पता लगाने की बहुत कोशिश की कि क्या गलत था, और तीन साल तक, हमने इन अज्ञात भूतों से लड़ाई की, और आखिरकार, मॉन्ट्रियल की सड़कों पर उसके पास यह बेहद हिंसक ब्रेकआउट था, और उसे पकड़ने के लिए आठ पुलिसकर्मियों को लगा। और फिर, मॉन्ट्रियल के डॉक्टरों ने आखिरकार उन्हें सिज़ोफ्रेनिक के रूप में निदान किया।

बेदी ने यह भी कहा, “वह लॉस एंजिल्स आए और मैंने और हमने इससे लड़ने की पूरी कोशिश की। अंत में, यह एक ऐसी लड़ाई है जिसे मैं हार गया क्योंकि उसने अपनी ज़िंदगी को छोड़ने का विकल्प चुना। वह उस दुनिया को सहन नहीं कर सका जो सिज़ोफ्रेनिया ने उसे दिया था।”हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel