अनुपम खेर को आई दिलीप कुमार की याद, और सुनाया कर्मा के सेट पर पहली मुलाकात का किस्सा कैसे वो ?

अनुपम खेर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी फिल्मों से जुडी कई यादें शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने इन्स्टाग्राम पर फिल्म कर्मा का एक फोटो शेयर करते हुए एक किस्सा सुनाया है। इस फोटो में वह दिलीप कुमार के साथ नजर आ रहे हैं।फिल्म में अनुपम खेर ने  खूंखार आतंकवादी  डॉक्टर डेंग की भूमिका निभाई, जबकि दिलीप कुमार ने एक पुलिस अधिकारी की , राणा विश्व प्रताप सिंह  जो एक जेलर थे की। इसी फिल्म की कहानी के अनुसार डॉक्टर डेंग को राणा विश्व प्रताप सिंह की जेल में लाया जाता है जहा उनको एक कोठरी में रखा जाता है, जहा वह अपने लिए कुछ वस्तुए की मांग जेलर यानी राणा विश्व प्रताप सिंह से करते है, जायज़ मांगो को तुरंत मान लिया जाता है । कहानी आगे बढ़ती है जब राणा विश्व प्रताप सिंह अपनी शादी की वर्षगाठ मन रहे होते है तो एक जेल के अंदर खाने पर बहस हो जाने से डॉक्टर डेंग यानि अनुपम खेर एक अधिकारी पर हाथ उठा देते है जैसे ही येह बात दिलीप कुमार यानि की जेलर साब को पता चलती है तो वह सपना समारोह छोड़कर सीधे पहुंचते है , जेल और खुलवाते है डॉक्टर डेंग  की कोठरी और जमाते है एक ऐसा जोरदार थप्पड़ जिसकी गूँज समूचे जेल में सुनाई देती है – तभी अनुपम खेर यानी डॉक्टर डेंग बोलता है इस थप्पड़ की गूँज सुनी तुमने  राणा, मुझे तुम्हारा यह थप्पड़ भूलेगा नहीं ।

अनुपम खेर को आई दिलीप कुमार की याद,
अनुपम खेर को आई दिलीप कुमार की याद
इसे भी पढ़े:- ‘तेज़ाब’ फिल्म से ‘मोहिनी’ नाम से मशहूर हुई थी माधुरी दीक्षित और फेन्स के दिलो में छा गई माधुरी और अनिल की जबरदस्त जोड़ी

अनुपम खेर को आई दिलीप कुमार की याद,

शूटिंग पर नर्वस थे अनुपम अनुपम ने फोटो शेयर करते हुए लिखा-डॉक्टर डेंग और राणा विश्व प्रताप सिंह की ऐतिहासिक मीटिंग। यह सुभाष घई जी द्वारा बनाई गई बेहतरीन फिल्म कर्मा की शूटिंग पर मेरा पहला दिन था। मैं उत्साहित और नर्वस दोनों था

कर्मा के सेट पर पहली मुलाकात का शेयर किया किस्सा
कर्मा के सेट पर पहली मुलाकात का शेयर किया किस्सा

क्योंकि पहली बार लीजेंड दिलीप कुमार के साथ एक फ्रेम शेयर कर रहा था। उन्होंने मुझे कहा था-रिलैक्स, यह सिर्फ एक्टिंग है लेकिन मैं रिलैक्स नहीं हो पाया लेकिन जब शॉट खत्म होने के बाद उन्होंने मेरे कंधे पर हाथ मारते हुए शाबाशी दी तो मुझे लगा अब मेरा आगाज़ हो गया है। दिलीप साहब जैसा न कोई था और न कोई होगा। वह भारत के बेहतरीन एक्टर हैं।

पहली बार लीजेंड दिलीप कुमार के साथ एक फ्रेम शेयर
पहली बार लीजेंड दिलीप कुमार के साथ एक फ्रेम शेयर
इसे भी पढ़े:-बिपाशा बसु ने शेयर किया बेबी गर्ल देवी का पहला फोटो, बोलीं- स्वीट बेबी एंजल बनाने की हम लोगों की रेसिपी ?

कर्मा के सेट पर पहली मुलाकात का शेयर किया किस्सा

विलेन डॉक्टर डेंग की भूमिका में थे अनुपम: अनुपम ने इस फिल्म में विलेन डॉक्टर डेंग की भूमिका निभाई थी। वहीं, वेटरन एक्टर दिलीप कुमार इस फिल्म राणा विश्व प्रताप सिंह नाम के एक पुलिस ऑफिसर के रोल में दिखे थे। इस फिल्म में नूतन, नसीरुद्दीन शाह, जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, पूनम ढिल्लन, श्रीदेवी और दारा सिंह जैसे सितारे नजर आए थे। फिल्म 8 अगस्त, 1986 को रिलीज हुई थी।

शूटिंग पर नर्वस थे अनुपम:
शूटिंग पर नर्वस थे अनुपम

कहा जाता है की शूटिंग के दौरान अनुपम जी बहुत नर्वस थे , दिलीप साब के साथ यह पहला मौका था जब वह साथ फिल्म कर रहे थे परन्तु दिलीप साब ने उनके बहुत  हौसला बढ़ाया दोनों के किरदारों को दर्शको ने बहुत पसंद किया ।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com  जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel