रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे राधिका मर्चेंट के साथ सगाई हुई अनंत अंबानी की

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने आज राधिका मर्चेंट के साथ सगाई कर ली है। कपल की सगाई की रस्में राजस्थान के नाथद्वारा में स्थित श्रीनाथजी मंदिर में हुई हैं। सोशल मीडिया पर अनंत और राधिका के इंगेजमेंट की तस्वीरें छाई हुई हैं।मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही राधिका मर्चेंट के साथ विवाह के बंधन में बंधने वाले हैं।रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के निदेशक अनंत ऑयल-टू-टेलीकॉम-टू-रिटेल समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के ऊर्जा व्यवसाय के प्रमुख भी हैं। मुकेश अंबानी और पत्नी नीता के बेटे अनंत अंबानी जल्द ही एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और उनकी पत्नी शैला की बेटी राधिका मर्चेंट से शादी करने वाले हैं।राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में गुरुवार को परिवार के सदस्यों और दोस्तों की मौजूदगी में पारंपरिक समारोह में अनंत और राधिका का ‘रोका’ सम्पन्न हुआ।

राधिका मर्चेंट जिनके साथ जल्द शादी के बंधन में बंधेंगे
राधिका मर्चेंट जिनके साथ जल्द शादी के बंधन में बंधेंगे

इसे भी पढ़े :- पीएम मोदी की मां हीराबेन पंचतत्व में विलीन हुईं उनके बेटे पीएम नरेंद्र मोदी ने दी मुखाग्नि

राधिका मर्चेंट के साथ सगाई के बंधन में बंधे अनंत अंबानी

परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सगाई के बाद अनंत और राधिका ने अपने भविष्य के लिए भगवान श्रीनाथजी का आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर में दिन बिताया।हालांकि अभी परिवार की ओर से शादी की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।अनंत जियो प्लेटफॉर्म्स, समूह की दूरसंचार और डिजिटल कंपनी और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में भी हैं। वहीं राधिका मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में निदेशक हैं।

श्रीनाथजी मंदिर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई
श्रीनाथजी मंदिर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई

इस साल अगस्त में, मुकेश अंबानी ने दूरसंचार और रिटेल लीडरशिप के लिए आकाश अंबानी और ईशा अंबानी और नई एनर्जी यूनिट के लिए सबसे छोटे बेटे अनंत को भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी में उत्तराधिकारी बनाने की योजना के बारे में जानकारी दी थी।

इसे भी पढ़े :- जन्नत जुबैर उमराह करने भाई अयान के साथ मक्का पहुंची और सफ़ेद रंग के अबाया में दिखी बेहद ही हसीन एक्ट्रेस

राधिका जिनके साथ जल्द शादी के बंधन में बंधेंगे

मुकेश अंबानी के तीन बच्चे हैं – जिनमें आकाश और ईशा जुड़वां हैं और अनंत सबसे छोटे हैं।उनकी बेटी ईशा ने दिसंबर 2018 में पीरामल समूह के वारिस आनंद पीरामल से शादी की। वे पिछले महीने जुड़वां बच्चों, आदिया और कृष्णा के माता-पिता बने।मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश ने मार्च 2019 में हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से शादी की थी। उनका दो साल का बेटा पृथ्वी है।

अपने भविष्य के लिए भगवान श्रीनाथजी का आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर में
अपने भविष्य के लिए भगवान श्रीनाथजी का आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर में

मुकेश अंबानी ने अगस्त में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वार्षिक शेयरधारकों की बैठक में कहा था, “आकाश और ईशा ने क्रमशः जियो और रिटेल में नेतृत्व की भूमिकाएं निभाई हैं. शुरुआत से ही वे हमारे उपभोक्ता व्यवसायों में जुनून से शामिल रहे हैं.

परिवार के सदस्यों और दोस्तों की मौजूदगी में पारंपरिक समारोह में अनंत और राधिका का ‘रोका’ सम्पन्न हुआ.
परिवार के सदस्यों और दोस्तों की मौजूदगी में पारंपरिक समारोह में अनंत और राधिका का ‘रोका’ सम्पन्न

”अंबानी ने कहा था, “अनंत हमारे नए एनर्जी बिजनेस में भी बड़े उत्साह के साथ शामिल हुए हैं। वास्तव में, वह अपना ज्यादातर समय जामनगर में बिता रहे हैं।”हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel