अमिताभ बच्चन को मृत घोषित कर दिया डॉक्टरों ने, तो उनकी पत्नी जया की वजह से बच गई जान

बॉलीवुड के बिग बी और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक ऐसे अभिनेता हैं जिनके अभिनय को हर लोग पसंद करते हैं। जीवन के इस पड़ाव पर उनकी फिल्में हिट होती हैं जैसे अमिताभ अपनी युवावस्था में हिट देते थे। कभी पिता, कभी जादूगर, कभी जिन्न, कभी भूत, अमिताभ बच्चन ने अपने हर किरदार में जान फूंक दी और लोगों का मनोरंजन किया है। उन्होंने अब तक एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं जो काफी यादगार रही हैं। हालांकि, एक ऐसी फिल्म थी जिसे अमिताभ भी कभी नहीं भूल पाएंगे क्योंकि उस फिल्म के दौरान उनकी जान बच गई थी।अमिताभ बच्चन ने कई फिल्में की हैं और एक फिल्म में उन्होंने कुली की भूमिका निभाई है। फिल्म का नाम भी कुली था। कुली की शूटिंग के दौरान खलनायक की भूमिका निभा रहे पुनीत इस्सर अमिताभ बच्चन के चेहरे पर मुक्का मारते ही टेबल पर गिर पड़े। ये सीन काफी दमदार था इसलिए सेट पर मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर उनकी तारीफ की।अमिताभ को भी यह सीन पसंद आया, लेकिन फिर उनके पेट में बहुत दर्द होने लगा।

जब डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को मृत घोषित कर दिया,
जब डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को मृत घोषित कर दिया

इसे भी पढ़े :- जाह्नवी कपूर और अजय देवगन की बेटी न्यासा ने बिखेरे हुस्न के जलवे ये दो शख्स के साथ विदेश में,सामने आई ऐसी तस्वीरें

जब डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को मृत घोषित कर दिया,

अमिताभ ने बताया कि सीन करते समय जब वह टेबल पर गिरे तो टेबल का कोना उनके पेट पर बुरी तरह धंस गया था. उस वक्त उन्हें हल्की चोट लगी थी, लेकिन बाद में दर्द बढ़ने लगा। शरीर से खून नहीं निकल रहा था इसलिए उसे समझ नहीं आ रहा था कि परेशानी कहां हो रही है। इसके बाद अस्पताल में जांच कराई गई लेकिन रिपोर्ट में कुछ नहीं आया।हालांकि अमिताभ का दर्द बढ़ता ही जा रहा था. फिर 27 जुलाई 1982 को डॉक्टरों ने उनके पेट का ऑपरेशन करने का फैसला किया। जब अमिताभ के पेट को काटा गया था, तो पेट के अंगों को एक साथ रखने और खराब रसायनों से बचाने वाली झिल्ली फट गई थी। उसकी छोटी आंत फट गई थी।

सीन करते समय जब वह टेबल पर गिरे तो टेबल का कोना उनके पेट पर बुरी तरह धंस गया
सीन करते समय जब वह टेबल पर गिरे तो टेबल का कोना उनके पेट पर बुरी तरह धंस गया

अमिताभ की सर्जरी हुई, लेकिन एक दिन बाद उन्हें निमोनिया हो गया। बुखार तेज होने लगा और शरीर में जहर फैलने लगा। उनकी हालत इतनी खराब होअमिताभ की हालत बिगड़ने लगी। हर जगह लोगों ने बस उनके अच्छे होने की कामना की। सबसे बुरा हाल था जया बच्चन का जो अपने पति को सांसों की लड़ाई लड़ते हुए देख रही थीं। एक समय था जब डॉक्टरों ने उसका इलाज करना बंद कर दिया और उसे चिकित्सकीय रूप से मृत घोषित कर दिया। जया आईसीयू रूम के बार में खड़ी थी और सब कुछ देख रही थी। वह स्तब्ध रह गई। डॉक्टरों ने कोशिश करना बंद कर दिया तो जया जोर-जोर से चिल्लाई। उन्होंने कहा कि अमिताभ के पैर का अंगूठा कांप रहा है, कृपया कोशिश करते रहें। डॉक्टर्स ने उनके पैरों की मसाज करनी शुरू की और फिर कुछ ही देर में अमिताभ की सांसें चलने लगी

अमिताभ की सर्जरी हुई, लेकिन एक दिन बाद उन्हें निमोनिया हो गया।
अमिताभ की सर्जरी हुई, लेकिन एक दिन बाद उन्हें निमोनिया हो गया।

इसे भी पढ़े :-इस फिल्म के जरिए आमिर खान अपने एक्टर बेटे को जमाने की तैयारी में जुटे

उनकी पत्नी जया की वजह से इस तरह बच गई जान

अमिताभ को जब अस्पताल से छुट्टी मिली तो उन्होंने घर पहुंचकर अपने शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा किया. उनकी जान लेने वाले कुली सीन को क्लाइमेक्स सीन के तौर पर इस्तेमाल किया गया था। इस पूरे उथल-पुथल में जया बच्चन सावित्री की तरह अपने पति की जान के लिए लड़ती रहीं और उसे यमराज से अपने जीवन में वापस ले आईं।

उनकी पत्नी जया की वजह से इस तरह बच गई जान
उनकी पत्नी जया की वजह से इस तरह बच गई जान

अमिताभ बच्चन आज पूरी तरह से ठीक हैं और अपने काम में व्यस्त हैं।अमिताभ जल्द ही ब्रम्हस्त्र आलिया और रणबीर फिल्मों में नजर आने वाले हैं।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy  जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel