आखिर ऐसा क्या हुआ था जो मीना कुमारी का पति कहलाने पर चिढ़ते थे कमाल अमरोही?

हिंदी सिनेमा के मास्टर कहे जाने वाले फिल्ममेकर कमाल अमरोही जिन्होंने 45 सालों के करियर में पाकीजा, महल, रजिया सुल्तान, दायरा जैसी महज 4 फिल्में दीं मीना कुमारी से कमाल अमरोही ने सीक्रेट शादी की और साथ रहने लगे. परफेक्शन के ऐसे जुनूनी थे कि इन्होंने आइकॉनिक फिल्म पाकीजा को ही जिदंगी के 18 साल दिए.परफेक्शन का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इन्होंने रजिया सुल्तान के एक सीन के लिए 45 बकरों, 455 मुर्गों से डेढ टन बिरयानी और शाही खाना बनवाया था.ऐसा इसलिए जिससे सेट पर मौजूद लोगों को शाही खाने का माहौल मिले. कमाल इतने एटीट्यूड से भरे थे कि एक बार एक इवेंट में उनका परिचय मीना कुमारी के पति के तौर पर हुआ तो वो गुस्से में पार्टी छोड़कर चले गए थे.एक इवेंट में उन्हें मीना कुमारी के पति के तौर पर मिलवाया गया तो वह भड़क गए थे. बात यहां तक पहुंच गई थी कि वह मीना कुमारी को वहां अकेला छोड़ गए. साथ ही कमाल ने उस शख्स को टोकते हुए कहा, ‘मैं मीना कुमारी का पति नहीं, कमाल अमरोही हूं और ये मेरी पत्नी मीना कुमारी है’

तीन बच्चों के पिता कमाल अमरोही के प्यार में पड़ गईं थीं मीना कुमारी,
तीन बच्चों के पिता कमाल अमरोही के प्यार में पड़ गईं थीं मीना कुमारी,

इसे भी पढ़े :-बिग बॉस 16 के विंनर एमसी स्टैन की गर्लफ्रेंड ‘बूबा’ दिखती है बला की खूबसूरत देखे अनसीन तस्वीरें

मीना कुमारी का पति कहलाने पर चिढ़ते थे कमाल अमरोही

कमाल अमरोही बचपन से ही लिखने में माहिर थे.जब घरवालों के खिलाफ लाहौर पढ़ने गए तो एक लोकर उर्दू मैग्जीन में काम मिल गया.

When Kamal Amrohi Assistant Slapped Meena Kumari Due To This Reason | Meena Kumari: कमाल अमरोही ने जब सबके सामने किया था पत्नी मीना कुमारी का अपमान, उनके असिस्टेंट ने एक्ट्रेस को

फिर केएल सहगल ने इंप्रेस होकर इन्हें सोहराब मोदी के मिनर्वा प्रोडक्शन हाउस में काम दिया.इनकी लिखी जेलर फिल्म की स्क्रिप्ट सोहराब को इतनी पसंद आई कि प्रोडक्शन ने इन्हें 750 रुपए के कॉन्ट्रैक्ट में साइन कर लिया.

मीना कुमारी को वहां अकेला छोड़ गए
मीना कुमारी को वहां अकेला छोड़ गए

चंद फिल्मों के लेखन के बाद कमाल ने 1949 की फिल्म महल से बतौर डायरेक्टर काम शुरू किया.ये हिंदी सिनेमा की पहली हॉरर फिल्म थी, जिसने कमाल को पहली ही फिल्म से बड़े डायरेक्टर का दर्जा दिलाया.

Kamal Amrohi meena kumari, dharmendra meena kumari, meena kumari photos, bollywood flashback, pakeezah, मीना कुमारी, धर्मेंद्र, कमाल अमरोही, पाक़ीज़ा

इसे भी पढ़े :- अजय जडेजा के घरवालों के ना मानने पर यह प्रेम कहानी अधूरी रा गयी जाने कौन थी वो एक्टर्स

मीना कुमारी को वहां अकेला छोड़ गए

इसी बीच इनकी जिंदगी में मीना कुमारी आईं.दोनों ने सीक्रेट शादी की और साथ रहने लगे. कमाल इतने एटीट्यूड से भरे थे कि एक बार एक इवेंट में उनका परिचय मीना कुमारी के पति के तौर पर हुआ तो वो गुस्से में पार्टी छोड़कर चले गए थे.

मीना कुमारी को अमरोही ने नहीं दिया था तीन तलाक़, झूठी है सोशल मीडिया पर चल रही ख़बर उन्हें किसी से मिलवाते हए मेजबान ने कहा था-मिलिए कमाल अमरोही से जो कि मीना कुमारी के पति हैं.

मीना कुमारी का पति कहलाने पर चिढ़ते थे कमाल अमरोही
मीना कुमारी का पति कहलाने पर चिढ़ते थे कमाल अमरोही

कमाल ने उन्हें टोकते हुए कहा था-नहीं मैं कमाल अमरोही हूं और ये मेरी पत्नी मीना.इसके बाद एक इवेंट में मीना कुमारी कमाल अमरोही के साथ गई थीं जहां वो कुर्सी पर अपना पर्स रखकर भूल गई थीं.

Meena Kumari Birth Anniversary:शादीशुदा कमाल अमरोही को दिल दे बैठी थीं 'ट्रेजडी क्वीन', कुछ ही समय में रिश्ते में आ गई थी दरार - Meena Kumari Birthday Special: Love Story Of Bollywood घर आकर एक एक्ट्रेस ने उन्हें ये पर्स दिया तो उन्होंने कमाल अमरोही से पूछा कि क्या आपको कुर्सी पर रखा पर्स नहीं दिखा था तो कमाल ने उत्तर दिया था-दिखा था लेकिन आज पर्स उठाता और फिर कल चप्पल इसलिए मैंने उसे वहीं छोड़ दिया.

Meena Kumari To Bhagyashree Beauty And Wellness Tips : ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी सोने से पहले करती थीं ये काम, भाग्यश्री ने भी बताया यही नुस्खा जब कमाल की फिल्म दायरा फ्लॉप हो गई तो कमाल ने 1954 में मीना पर पाकीजा बनाने का फैसला किया.फिल्म पर काम शुरू हुआ लेकिन चंद सालों में ही इनकी सख्तियों से परेशान मीना ने इनसे तलाक ले लिया. इससे पाकीजा फिल्म रुक गई.

मीना कुमारी का लीवर सिरोसिस से निधन हो गया.
मीना कुमारी का लीवर सिरोसिस से निधन हो गया.

सालों बाद 1964 में मीना ने हीरोइन बनने का वादा पूरा किया और फिल्म फिर शुरू हो गई.18 सालों में फिल्म बनी और 4 फरवरी 1972 को रिलीज हुई लेकिन अफसोस की अगले ही महीने 31 मार्च को मीना कुमारी का लीवर सिरोसिस से निधन हो गया.

कमाल ने उत्तर दिया था-दिखा था लेकिन आज पर्स उठाता और फिर कल चप्पल इसलिए मैंने उसे वहीं छोड़ दिया.
कमाल ने उत्तर दिया था-दिखा था लेकिन आज पर्स उठाता और फिर कल चप्पल इसलिए मैंने उसे वहीं छोड़ दिया.

 

हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

 

Join WhatsApp Channel