अजय जडेजा के घरवालों के ना मानने पर यह प्रेम कहानी अधूरी रा गयी जाने कौन थी वो एक्टर्स

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें अपने समय के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक माना जाता था।उनका सबसे यादगार मैच वह था रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी का नाम क्रमशः उनके रिश्तेदारों केएस रंजीतसिंहजी और केएस दलीपसिंहजी के नाम पर रखा गया है।जब उन्होंने 1996 क्रिकेट विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ एक बहुत ही महत्वपूर्ण क्वार्टर फाइनल मैच में 25 गेंदों में 45 रन बनाए थे।एक बार, उन्होंने शारजाह में एक मैच में इंग्लैंड के खिलाफ एकल में 3 रन देकर 3 विकेट लिए थे।उन्होंने 13 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की है।2003 में उन्होंने एक फिल्म “खेल” और 2009 में अभिनय किया; एक और फिल्म “पल पल दिल के साथ” में दिखाई दिए।2003 के ICC क्रिकेट विश्व कप के दौरान, जडेजा ने Zee News के लिए एक क्रिकेट एंकर के रूप में काम किया। बाद में, उन्होंने एनडीटीवी इंडिया और एनडीटीवी 24*7 के साथ क्रिकेट विश्लेषक के रूप में भी काम किया।एक सेलिब्रिटी डांस शो, “झलक दिखला जा” के पहले सीज़न में, उन्होंने एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया।फिल्म “काई पो चे” में जडेजा ने खुद की भूमिका निभाई।घरवालों की मंजूरी से अजय जडेजा और अदिति ने की थी शादी - ajay-jadeja -and-aditi-had-married

इसे भी पढ़े :- राधिका मर्चेंट की कार्बन कॉपी लगती हैं उनकी बहन अंजली मर्चेंट, देखकर खुद अनंत अंबानी भी कन्फ्यूज……..

अजय जडेजा के घरवालों के ना मानने पर यह प्रेम कहानी

जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ 28 फरवरी 1992 को पहला वनडे मैच खेलते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से करियर की शुरुआत की और फिर उसी साल 13 नवम्बर 1992 को उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा। मैच फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद उनपर 5 साल का प्रतिबंध लगा।

पहला वनडे मैच खेलते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से करियर की शुरुआत की
पहला वनडे मैच खेलते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से करियर की शुरुआत की

हालांकि प्रतिबंध तो खत्म हो गया लेकिन इसके बाद क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।नवांनगर राॅयल परिवार में जन्मे जडेजा के रिश्तेरार केएस रंजीतसिंहजी और केएस दलीपसिंहजी के नाम पर रणजी और दलीप ट्रॉफी का नाम रखा गया है।

 इसमें 6 शतक और 30 अर्धशतक शामिल
इसमें 6 शतक और 30 अर्धशतक शामिल

 

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री माधुर दीक्षित  के साथ अजय जडेजा की प्रेम कहानी खूब चर्चाओं में रही थी।

अजय जडेजा के घरवालों के ना मानने पर यह प्रेम कहानी
अजय जडेजा के घरवालों के ना मानने पर यह प्रेम कहानी

एक मैगजीन के फोटोशूट के दौरान  अजय और माधुरी की मुलाकात हुई थी जिसके बाद दोनों दोस्त बने और एक दूसरे से प्यार करने लगे।

रणजी और दलीप ट्रॉफी का नाम रखा गया
रणजी और दलीप ट्रॉफी का नाम रखा गया

इसे भी पढ़े :- राम कपूर ने अपने फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन से सभी को किया हैरान उनके ये फोटो जमकर हो रही है वारयल

रणजी और दलीप ट्रॉफी का नाम रखा गया

हालांकि बाद में जडेजा के घरवालों के ना मानने पर यह प्रेम कहानी अधूरी रह गई। इसके बाद जडेजा ने वर्ष 2000 में अपने परिवार की मर्जी से अदिति जेटली से शादी की। अदिति जेटली राजनेता जया जेटली की बेटी हैं।

Aditi Jaitly – Ajay Jadeja Wife: Age, Profession, Father, Mother, Photos

जडेजा ने 196 वनडे मैच में 37.47 की औसत से 5359 रन बनाए जिसमें इसमें 6 शतक और 30 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 119 रन था।

जडेजा की कप्तानी में 1997 से 2000 तक भारत ने 13 ओडीआई क्रिकेट में 8 मैच भी जीते
जडेजा की कप्तानी में 1997 से 2000 तक भारत ने 13 ओडीआई क्रिकेट में 8 मैच भी जीते

इसके अलावा टेस्उट में जडेजा का अधिकतम स्कोर 96 था। उन्होंने 15 टेस्ट की 24 पारियां खेलेत हुए 26.18 की औसत से 576 रन बनाए।

Ajay Jadeja उम्र, हाइट, पत्नी, बच्चे, परिवार, Biography in Hindi - बायोग्राफी

जडेजा की कप्तानी में 1997 से 2000 तक भारत ने 13 ओडीआई क्रिकेट में 8 मैच भी जीते।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel