पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने अपनी पहली फिल्म ‘हिना’ में अपनी खूबसूरती से जीता था सबका दिल, लेकिन अब कहाँ गायब ?

जेबा बख्तियार पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं। जेबा ने फिल्म हिना के जरिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था और अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी।फिल्म हिना  में अपनी खूबसूरती से सबको दीवाना बनाने वाली जेबा बख्तियार  ने इसी फिल्म से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। फिल्म में जेबा के साथ ऋषि कपूर लीड रोल में थे। अपनी पहली ही फिल्म से ही हिना ने सबका दिल जीत लिया था।जेबा का जन्म 5 नवंबर 1965 में पाकिस्तान में हुआ था।जेबा ने अपने करियर की शुरुआत पाकिस्तान के टीवी शोज से की और पॉप्युलैरिटी उन्हें शो अनारकली  से मिली। इसी शो की वजह से जेबा को बॉलीवुड फिल्म हिना में काम करने का मौका मिला.1991 में रिलीज हुई इस फिल्म में ऋष‍ि कपूर और अश्व‍िनी भावे के साथ पाक‍िस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्त‍ियार ने लीड रोल निभाया था।

पहली फिल्म ‘हिना’ में अपनी खूबसूरती से जेबा ने जीता था सबका दिल
पहली फिल्म ‘हिना’ में अपनी खूबसूरती से जेबा ने जीता था सबका दिल

इसे भी पढ़े:- नया फोन खरीदने गईं रतन राजपूत को याद आया अपने साथ हुआ ऐसा हादसा, अब तक डरती है उसे याद करके -और कहती वो उस दिन ‘मुझे मारकर किसी गटर में फेंक देते तो ?

पहली फिल्म ‘हिना’ में अपनी खूबसूरती से जेबा ने जीता था सबका दिल

पहली फिल्म में इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद भी जेबा का बॉलीवुड में करियर अच्छा नहीं चला और फिर वह वापस पाकिस्तान चली गईं और वहां फिल्मों में काम करने लग गईं। पाकिस्तान में कई फिल्मों में काम करने के बाद जेबा ने फिर पाकिस्तान के क्वेटा में रहने वाले सलमान वलियानी से शादी की। इस कपल की एक बेटी भी हुई थी।लेकिन फिर कुछ सालों तक साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए।

जेबा बख्तियार पाकिस्तानी एक्ट्रेस
जेबा बख्तियार पाकिस्तानी एक्ट्रेस

ऐसी खबर आई थी कि जेबा ने फिर जावेद जाफरी से शादी की थी। लेकिन एक्ट्रेस ने इन खबरों को गलत बताया। लेकिन जावेद ने फिर निकाहनामा को सब के सामने दिखाया था।रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों 1 साल बाद ही अलग हो गए थे।

शो की वजह से जेबा को बॉलीवुड फिल्म हिना में काम करने का मौका मिला.
शो की वजह से जेबा को बॉलीवुड फिल्म हिना में काम करने का मौका मिला.

इसे भी पढ़े:-  मलाइका अरोड़ा ने इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी शरमाते हुए एक तस्‍वीर शेयर की जिसमे कैप्शन में लिखा अर्जुन कपूर के साथ शादी के ल‍िए ”मैने हाँ कर दी ”

अदनान सामी से की शादी

पाकिस्तानी टीवी सीर‍ियल अनारकली से एक्टिंग डेब्यू करने वाली जेबा को हिना फिल्म ने सिर्फ हिंदुस्तान ही नहीं, बल्कि उनके मुल्क में भी काफी पॉपुलर बना दिया जेबा ने फिर अदनान सामनी से शादी की ,दोनों का बेटा भी है. हालांकि अदनान के साथ भी जेबा का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और दोनों 3 साल बाद अलग हो गए थे।जेबा अब फिल्मों से दूर हैं और अपनी पर्सनल लाइफ एंजॉय कर रही हैं।

फिल्म में जेबा के साथ ऋषि कपूर लीड रोल में
फिल्म में जेबा के साथ ऋषि कपूर लीड रोल में

वह इवेंट्स में जाती रहती हैं, लेकिन फिल्मों से दूर रहकर वह सिर्फ परिवार के साथ अपनी लाइफ स्पेंड कर रही हैं. हालांकि एक्ट्रेस की खूबसूरती आज भी पहले के जैसे ही बरकरार है।इस उम्र में भी आप उनकी खूबसूरती को देखकर दीवाने हो जाएंगे।बॉलीवुड में हर दिन, हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं।इनमें से कई फिल्में होती हैं जिन्हें लोग भूल जाते हैं। वहीं कई ऐसी हैं जिन्हें चाहकर भी कभी भूल नहीं सकते।’हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy.com जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel