BYD Seal EV : थाईलैंड के बाद अब जल्द ही इंडिया में भी लॉन्च होने वाली है BYD seal कार

BYD Seal EV : बीवाईडी ने थाईलैंड में अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार सील लॉन्च कर दी है, जिसके बाद यह कार मार्केट में काफी चर्चा में है। इसकी कीमत भारतीय रुपए के हिसाब से लगभग 29.8 लाख रुपए है. साथ ही आपको यह जान कर बहुत खुशी होगी की की बीवाईडी ने अपनी नई ईवी सेडान, BYD Seal, को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसका मुकाबला रेट्स के हिसाब से MG ZS ईवी के साथ किया जा सकता है। BYD Seal की कीमत लगभग 29.8 लाख रुपए होने की उम्मीद है, जो कि भारतीय रुपए में है।

क्या हैं बीवाईडी के फीचर्स (BYD Seal EV Features)

BYD Seal ईवी का डिज़ाइन ओसियन एक्स कांसेप्ट से इंस्पायर्ड है और इसमें ऑल ग्लास रूफ, फ्लश फिटिंग डोर हैंडल्स, बूमरेंग शेप वाली एलईडी डीआरएल, और स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन शामिल है।

BYD Seal के तीन वेरिएंट्स में से एक में 61.4 kWh एलएफपी ब्लड बैटरी है, जिसके साथ 204hp की सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर है, जो पिछले पहियों को पावर देता है। दूसरे वेरिएंट में 82.5 kWh बैटरी वाला पावर पैक है, जिसकी क्लेम्ड रेंज 650 किमी है, और तीसरे वेरिएंट में 82.5 kWh का बैटरी पैक है, जिसे ड्यूल मोटर के साथ जोड़ा गया है और इसकी क्लेम्ड रेंज 580 किमी है।

कब होगी भारत में लॉन्च बीवाईडी

 

BYD Seal को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा, और कंपनी ने इसका प्रस्तावित लॉन्च जनवरी 2023 में किया है। इससे MG ZS ईवी और हुंडई कोना इलेक्ट्रिक जैसी गाड़ियों के साथ मुकाबला हो सकेगा।

KTM Duke 250 Features

FAQs : BYD Seal EV

BYD seal की बैटरी लाइफ क्या है।

320 और 290 miles

BYD seal की अधिकतम स्पीड कितनी है?

0-62mph in 5.9 seconds to 112mph

BYD seal की रेंज क्या है ?

112mph

Join WhatsApp Channel