मंदिर दर्शन करने पहुंची थी विदेशी महिला, मंदिर के पुजारी को दे बैठी दिल, वही रचा डाली शादी,

कई प्रेम कहानिया ऐसी होती। यह जो बहुत ही दिलचस्प घटना के फलस्वरूप जाती है। और कई कहानियो के बारे में हम अक्सर अच्छा ही और हैरानी भरी बाते भी सुनते है। जो भले ही सुनने में आपको अटपटी सी लगे , लेकिन वो असल में उनके जीवन से ही जुडी हुई होती है। और उनसे उनकी पूरी जीवन यात्रा भी जुडी हुई होती है। और आज हम आपके लिए एक ऐसी ही कहानी लेकर आये है। जिसे सुनकर आप हैरान कर देगा। क्योकि ये कहानी में एक विदेशी महिला को पुजारी से प्यार हो गया था। और फिर इससे के बाद उन दोनों की शादी हो गयी। माता रानी के दर्शन करते समय पुजारी के साथ ही सात फेरे ले लिए। और वो महिला ने अपने बच्चो के साथ बस गयी। ऑस्ट्रेलिया से आयी विदेशी महिला को एक पुजारी के साथ प्रेम हो गया। और शादी करके वही बस गयी। और बच्चो के साथ ही बस गए थे।
भारत के इस मंदिर में पुरे विधि विधान से शादी कर ली।

ऑस्ट्रेलिया से आयी हुई महिला जूलिया भारत आकर तीर्थ स्थल आयी हुआ थी।
ऑस्ट्रेलिया से आयी हुई महिला जूलिया भारत आकर तीर्थ स्थल आयी हुआ थी।

ऑस्ट्रेलिया से आयी थी विदेशी महिला

बता दे कि ऑस्ट्रेलिया से आयी हुई महिला जूलिया भारत आकर तीर्थ स्थल आयी हुआ थी। और भारत दर्शन के लिए आयी थी। और यही आकर पुजारी से उन्हें प्यार हो गया था। और उनसे शादी करके यही सेटल हो जाती है। बद्रीनाथ के मंदिर में वो घूमने गयी तो उनकी मुलाकात बाबा सिद्धनाथ बर्फानी से मुलाकात हुई तो उनसे प्रभावित होकर जूलिया उनके साथ उनके आश्रम चमोली चली गयी।

जूलिया नाम की इस महिला ने हिन्दू रीती रिवाज से उस पंडित से शादी की थी।
जूलिया नाम की इस महिला ने हिन्दू रीती रिवाज से उस पंडित से शादी की थी।

इसे भी अवश्य पढ़े:-इश्क़ में गिरफ्तार इस मुस्लिम युवती ने लिए हिन्दू युवक के साथ सात फेरे, बन गयी हिन्दू बहु

शादी के बाद बदला अपना नाम

बता दे कि, जूलिया नाम की इस महिला ने हिन्दू रीती रिवाज से उस पंडित से शादी की थी। और शादी के बाद ही अपना नाम बदलकर माता ऋषिवन रख दिया है। और शादी करके भारत में ही बस गए है। ये वाकई ही में बहुत विचित्र बात है। क्योकि विदेशी महिला ने पुजारी के साथ शादी कर ली हो।

बद्रीनाथ के मंदिर में वो घूमने गयी तो उनकी मुलाकात बाबा सिद्धनाथ बर्फानी से मुलाकात हुई
बद्रीनाथ के मंदिर में वो घूमने गयी तो उनकी मुलाकात बाबा सिद्धनाथ बर्फानी से मुलाकात हुई

इसे भी अवश्य पढ़े:-लगातार बढ़ रहे थे इलेक्ट्रॉनिक्स स्कूटर्स में आग लगने के मामले, सरकार ने भी कर ली है पूरी तैयारी, लागू कर दिया बेटरी…

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका आभार ,ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Join WhatsApp Channel