Twitter New Update : यूजर्स को सालाना देने होंगे 1 डॉलर रुपये

Twitter New Update : टेक्नोलॉजी के महानायक और टेस्ला के संस्थापक, एलन मस्क, ने ट्विटर को अपने अधिग्रहण के बाद एक नए फरमान का सामर्थ्य सौंपा है। उन्होंने घोषणा की है कि ट्विटर (जिसे वे “एक्स” कहते हैं) के यूजर्स को अब हर साल इसके यूज के लिए 1 डॉलर की सदस्यता राशि देनी होगी।

Twitter New Update का क्या उद्देश्य है

मस्क ने यह निर्णय अपने पिछले एक्विजिशन के बाद लिया है, जब उन्होंने ट्विटर को 13 अरब डॉलर के कर्ज में डूबे एक्स प्लेटफॉर्म को खरीदा था। उनका उद्देश्य इस प्लेटफॉर्म को उभारना और उसे लाभकारी बनाना है।इस नए फरमान के साथ, एलन मस्क का मुख्य उद्देश्य है ट्विटर पर मौजूद फर्जी और स्वचालित बॉट अकाउंटों को रोकना। एक्स पर इस शुल्क के बिना यूजर्स पोस्ट, लाइक, कमेंट, और बुकमार्क नहीं कर सकेंगे, जिससे असली और गुणवत्ता हो सकेगी।

Twitter ले कर आ रहा है “नॉट ए बॉय ” सिस्टम

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने इस नए फीचर की टेस्टिंग शुरू की है, जिसे वे “नॉट ए बॉट” कहते हैं। इसकी टेस्टिंग वर्तमान में न्यूजीलैंड और फिलीपींस में हो रही है, जहां नए एक्स यूजर्स को वार्षिक शुल्क देना होगा।एलन मस्क ने इस नए फीचर के माध्यम से फर्जी खातों और स्पैमरों के खिलाफ मुकाबला करने की ताक़त देने का इरादा दिखाया है। यह उनका प्रयास है ताकि सोशल मीडिया प्ल वाले यूजर्स को बेहतर तरीके से सेवा मिल सकेगी।

ट्विटर ने बन्द किए 5 लाख भारतीय अकाउंट्स, जानिए वजह

FAQ’S : Twitter New Update

ट्विटर फीस क्या है?

इन यूजर्स को देने होंगे 650 रुपयेअभी एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए ब्लू टिक की सब्सक्रिप्शन फीस 900 रुपये है। 

ट्विटर से क्या फायदा है?

ट्विटर की मदद से लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुडे रह सकते हैं। – यह देश विदेश की किसी भी जानकारी को त्वरित प्राप्त करने का आसान माध्यम है।

क्या मुझे ट्विटर अकाउंट बनाना चाहिए?

हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि एक खाता रखें और समय-समय पर उस पर लॉग इन करें।

Join WhatsApp Channel