Kritika Kamra”s Diwali:कृतिका के लिए दीवाली टाइम है फैमिली टाइम

Kritika Kamra”s Diwali: अभिनेत्री कृतिका कामरा के लिए, रोशनी के त्योहार का अर्थ है “परिवारों का एक साथ आना”। “दिवाली का महत्व परिवारों के आने और एक साथ कुछ करने के लिए है,” वह शुरू करती है, और आगे कहती है, “मैं अपने भाई के साथ मुंबई में रहती हूं, और हमारे माता-पिता इस साल दिवाली के लिए आ रहे हैं। परिवार एक साथ रहेगा, जो बहुत अच्छी बात है क्योंकि मैं दिवाली को बचपन की बहुत सारी यादों, सजने-संवरने, बढ़िया खाना खाने, मिठाई और घर को सजाने जैसी सभी छोटी-छोटी रस्मों से जोड़ता हूं जो हम करते हैं।”

https://www.samacharbuddy.com/viral/diwali-preperations-at-pataudi-palace/42701/

Kritika Kamra”s Diwali:दीवाली में सभी परिवार के साथ करती है मज़े

कामरा ने गर्मजोशी से बताया कि उसकी मां ही व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालती है। “मेरी माँ इस सब की जिम्मेदारी संभालने जा रही है। हमारा एक प्रकार का पारिवारिक पुनर्मिलन होगा। और, अब हमारा मुंबई में भी एक विस्तृत परिवार है, इसलिए हमारे सभी चचेरे भाई-बहन भी एक साथ मिलने आएंगे,” वह बोलीं।

“मेरे माता-पिता हर साल नहीं आते हैं। लेकिन वे पिछले साल भी आए थे, क्योंकि मेरा जन्मदिन हर साल दिवाली के आसपास होता है, और पिछली बार दिवाली पर था। हम भाग्यशाली हैं कि महामारी के बाद वे आ रहे हैं क्योंकि हम दो साल तक नहीं आ सके। हम लॉकडाउन के बाद ऐसे मौकों पर एक साथ रहने की कोशिश करते हैं।’ पिछला साल यादगार था और मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छी दिवाली थी क्योंकि यह मेरे जन्मदिन के साथ मेल खाती थी और हर कोई एक साथ था, ”33 वर्षीय ने आगे कहा।

टिपिकल पंजाबी फैमिली से है कृतिका

अपने ठेठ पंजाबी परिवार के व्यक्तिगत स्पर्श को साझा करते हुए, कामरा ने खुलासा किया, “हम एक सच्चे खाने-पीने के शौकीन पंजाबी परिवार हैं, इसलिए केवल दिवाली पर ही नहीं, सामान्य तौर पर भी भोजन पर ही मुख्य ध्यान दिया जाता है,” वह कहती हैं, “हर भोजन करते समय , हम इस बारे में बात करते हैं कि हम अगले भोजन में क्या खाएंगे। मैं और मेरा भाई आम तौर पर स्वस्थ भोजन करते हैं, लेकिन दिवाली पर हम डाइटिंग के बारे में भूल जाते हैं। तो एक परिवार के रूप में, यह ऐसी चीज़ है जिसका हम वास्तव में आनंद लेते हैं। एक साथ खाना हमारा दिन बनाने का एक शानदार तरीका है। काजू कतली हर साल दिवाली पर जरूर आती है, वो सबकी पसंदीदा मिठाई है, और यहां तक ​​कि मिल्क केक भी। मुझे और मेरी मां को सजना-संवरना बहुत पसंद है, इसलिए हम बस तैयार होना चाहते हैं और साथ में पार्टी करना चाहते हैं।”

दीवाली के लिए अपनी योजनाओं पर चर्चा करते हुए, अभिनेता, जो अगली बार ग्यारह ग्यारह में दिखाई देंगे, उल्लेख करते हैं, “आम तौर पर मैं और मेरा भाई कोई विस्तृत पूजा नहीं करते हैं, लेकिन क्योंकि इस बार माता-पिता यहां आने वाले हैं, तो हम सब कुछ कर सकते हैं।” गणेश और लक्ष्मी आरती. हम घर में रोशनी भी करते हैं, और चारों ओर दीये और मोमबत्तियाँ लगाते हैं।”

एक और चीज़ जिसका वह इंतज़ार करती है वह है अपने विस्तारित परिवार के साथ मौज-मस्ती। अभिनेता ने साझा किया, “मेरे चचेरे भाई भी यहां होंगे, इसलिए कार्ड गेम होंगे। मेरे चचेरे भाई भी यहां होंगे इसलिए कार्ड गेम होंगे। मैं इसमें बहुत बुरा हूं और सीखने की जहमत भी नहीं उठाता। लेकिन मेरे माता-पिता इसमें माहिर हैं और वे मिलकर एक बेहतरीन टीम बनाते हैं। इसलिए, मेरे मुकाबले मेरे चचेरे भाई-बहन उनके साथ खेलने में अधिक रुचि रखते हैं। मैं मेज़बान की ज़िम्मेदारी लेता हूँ, खाने-पीने का ध्यान रखता हूँ, जबकि बाकी सभी लोग खेल रहे होते हैं। हम पटाखे नहीं फोड़ते और कई साल हो गए, एक दो फुलझड़ी जला ली, यह कुछ और है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद हमारे और भी आर्टिकल पढ़े www.samacharbuddy.com पर

Faqs

  • कृतिका  की आयु क्या है?

  • 35 वर्ष
  • कृतिका किसे डेट कर रही है?

  • उदय सिंह गौरी
  • कृतिका किस परंपरा में दिवाली मनाती है?

  • पंजाबी
  • कृतिका कामरा की अगली फिल्म कौन सी है?

  • बम्बई मेरी जान
Join WhatsApp Channel