इलेक्ट्रॉनिक वैगनार बेहद कम कीमत में और इलेक्ट्रिक लुक-फीचर्स और रेंज के मामले में भेद ही शानदार

इलेक्ट्रॉनिक वैगनार बेहद कम कीमत में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में आने वाले समय में मारुति सुजुकी भी अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक वैगनआर का इलेक्ट्रिक मॉडल पेश कर सकती है। लंबे समय से कई मौकों पर वैगनआर इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग की खबरें और तस्वीरें आती रहती है। आप भी जानें कि मारुति सुजुकी वैगनआर इलेक्ट्रिक लुक-फीचर्स और रेंज के मामले में कैसी हो सकती है?भारतीय बाजार में आए दिन नई-नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च हो रही हैं और ईवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स के साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा, एमजी मोटर इंडिया, किआ मोटर्स, बीवाईडी समेत अन्य कंपनियां अपनी मौजूदगी दिखा रही है। इन सबसे बीच लोगों को मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च का इंतजार है। माना जा रहा है कि अगले 2 वर्षों के अंदर मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो जाएगी। साथ ही मौके-मौके पर कंपनी की बेस्ट सेलिंग हैचबैक वैगनआर के इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च किए जाने को लेकर भी खबरें चलती रहती हैं, क्योंकि वैगनआर इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग की तस्वीर आती रहती हैं।

मारुति सुजुकी भी अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक वैगनआर का इलेक्ट्रिक मॉडल पेश
मारुति सुजुकी भी अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक वैगनआर का इलेक्ट्रिक मॉडल पेश

इसे भी पढ़े :-इस फिल्म जॉनी मेरा नाम’ को देखने के लिए सिनेमा घरो में भीड़ हो गए थी बेकाबू , पुलिस को चलानी पड़ी थी गोलियां

इलेक्ट्रॉनिक वैगनार बेहद कम कीमत में इलेक्ट्रिक कार

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही मारुति सुजुकी वैगनआर इलेक्ट्रिक की इंडियन मार्केट में एंट्री हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने वैगनआर इलेक्ट्रिक को लेकर किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

इलेक्ट्रॉनिक वैगनार बेहद कम कीमत में इलेक्ट्रिक कार
इलेक्ट्रॉनिक वैगनार बेहद कम कीमत में इलेक्ट्रिक कार

अपकमिंग वैगनआर इलेक्ट्रिक लुक और फीचर्स से साथ ही बैटरी रेंज के मामले में भी अच्छी होगी। वैगनआर इलेक्ट्रिक एक बार फुल चार्ज होने पर 250 किलोमीटर तक चल सकती है। साथ ही इसकी स्पीड भी अच्छी होगी। वैगनआर ईवी का मुकाबला टाटा मोटर्स की हालिया लॉन्च सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टिएगो ईवी से होगा।

इसे भी पढ़े :- संजय दत्त की माँ और प्रेमिका का किरदार निभा चुकी अरुणा ईरानी खुद किया खुलसा एक्टर्स ने इन दोनों किरदार निभाते हुई मुझे ?

वैगनआर इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग की तस्वीर

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ने साल 2020 ऑटो एक्सपो में अपनी फ्यूचर इलेक्ट्रिक कार Maruti Futuro-e को शोकेस किया था और तब से लोगों को इस कंपनी की इलेक्ट्रिक कार का इंतजार है।

वैगनआर इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग की तस्वीर
वैगनआर इलेक्ट्रिक की टेस्टिंग की तस्वीर

अब कंपनी इस दिशा में जोर-शोर से लगी है और आने वाले समय में ईवी सेगमेंट में एंट्री के साथ ही अलग-अलग प्राइस रेंज में मारुति सुजुकी की कई इलेक्ट्रिक कारें आ सकती हैं। मारुति सुजुकी की बाकी कारों की तरह ही इलेक्ट्रिक कारें भी किफायती सेगमेंट में आ सकती हैं।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel