बिल गेट्स ने की भविष्यवाणी : आने वाले 5 सालों में बदल जाएगा सब

बिल गेट्स ने की भविष्यवाणी : माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि आने वाले पाँच सालों में हमारी जिंदगी में एक बड़ा बदलाव आएगा। उनके अनुसार, कंप्यूटरों को चलाने से लेकर अन्य काम-काजों को करने तक, सभी कुछ बदलने वाला है।

बढ़ने वाली है AI की पॉवर

बिल गेट्स ने बताया कि आने वाले समय में “AI पॉवर्ड डिजिटल एजेंट्स” हमारे कामों को संचालित करेंगे और हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि नए जनरेशन के सिस्टम तेजी से कंटेंट जेनरेट करने के साथ-साथ मानवों की प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में भी मदद करेंगे।

बिल गेट्स ने की भविष्यवाणी

बिल गेट्स ने यह भी बताया कि इन AI एजेंट्स के साथ आने वाले समय में हम ईमेल लिखने से लेकर मीटिंग से अपडेट तक, सभी कामों को करने में सक्षम होंगे। इन एजेंट्स की सहायता से विभिन्न कार्यों को स्वचालित रूप से पूरा किया जा सकेगा।

बिल गेट्स ने आगे भी बताया कि इन एजेंट्स की कीमत समझ के साथ होगी कम ताकि हर कोई इनका इस्तेमाल कर सके। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में टेक्नोलॉजी न केवल बिजनेस प्रक्रियाओं को सरल बनाने में मदद करेगी, बल्कि लोगों की जिंदगी को भी सुविधाजनक बनाए रखने में भी योगदान करेगी।

इस उत्साहभरे बदलाव के साथ, भविष्य में और भी एक नई तकनीकी युग की शुरुआत होने की उम्मीद है, जिससे लोगों को और भी उन्नतता और सुविधा मिलेगी।

Sattelite Internet Tower

FAQs : बिल गेट्स ने की भविष्यवाणी

क्या एआई नौकरियों से आगे निकल जाएगा?

डेटा संग्रह और दोहराए जाने वाले कार्यों जैसे स्वचालन की आवश्यकता वाली नौकरियों को एआई द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा।

क्या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भविष्य में नौकरियां छीन लेगी?

2025 तक दुनिया भर में AI के कारण 85 मिलियन नौकरियाँ ख़त्म हो जाएँगी

2030 तक एआई किन नौकरियों की जगह लेगा?

विनिर्माण, खुदरा और परिवहन , दूसरों की तुलना में स्वचालन के प्रति अधिक संवेदनशील हैं। पीडब्ल्यूसी के अध्ययन के अनुसार, 2030 के दशक की शुरुआत तक 30% तक नौकरियों में स्वचालन का खतरा हो सकता है।

Join WhatsApp Channel