आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेलिकॉम सेक्टर में इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 5G सर्विस का उद्घाटन

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेलिकॉम सेक्टर में इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 5G सर्विस का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 5G सर्विस का उद्घाटन करेंगे।5G स्पेक्ट्रम की नीलामी पहले ही पूरी हो चुकी है, जहां टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने कुल उपलब्ध स्पेक्ट्रम का 71 प्रतिशत खरीदने के लिए लगभग 1.5 लाख करोड़ रुपये खर्च किए थे।रिलायंस जियो और भारती एयरटेल दोनों ने ही जल्द ही भारत में 5जी सेवाएं शुरू करने की पुष्टि की है।यह जानकारी नेशनल बॉर्डबंद मिशन ने ट्वीट के माध्यम से दी है। 5जी नेटवर्क के पहले चरण को सीमित शहरों में शुरू किया जाएगा।22 शहरों में मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, पुणे, चंडीगढ़, बेंगलुरु, अहमदाबाद आदि शामिल हैं जहां ये सर्विस पहले शुरू होगी। टेलीकॉम कंपनियों ने अपने 5G नेटवर्क को अधिक शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का वादा भी किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 5G सर्विस का उद्घाटन .o
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 5G सर्विस का उद्घाटन

इसे भी पढ़े :- किसी एक्टर को छोड़ ‘अनुपमा’ की रुपाली गांगुली ने की अपने ही जिगरी दोस्त से शादी,वजह बदल देगी आपका भी नजरिया

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारत में 5जी सेवा को लॉन्च किया। पीएम मोदी के 5जी लॉन्च करने के बाद आज से देश के 13 शहरों में 5जी सेवा शुरू हो गई है। साल 2023 तक इस सेवा से का विस्तार पूरे देश में करने की योजना है।

देश के 130 करोड़ लोगों को टेलीकॉम इंडस्ट्री ने 5G का तोहफा
देश के 130 करोड़ लोगों को टेलीकॉम इंडस्ट्री ने 5G का तोहफा

लम्बे समय के इंतज़ार के बाद आखिरकार ये साफ़ हो गया है कि भारत में 5G सर्विस 1 अक्टूबर से शुरू होगी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 5G सर्विस का उद्घाटन करेंगे।

,gzw

इसे भी पढ़े :- इस बार बिग बॉस में होगा युद्ध का मैदान चलेगा और सारे नियम बदले अब प्रतिभागियों पर नहीं लागू होंगे ये नियम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान में एक प्रदर्शनी का निरीक्षण किया. यहीं पीएम भारतीय मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) के छठे संस्करण का उद्घाटन करने पहुंचे हैं. पीएम शीघ्र ही 5जी सेवाओं का शुभारंभ करेंगे. यहां पर रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने जल्द ही लॉन्च होने वाली 5जी सेवाओं के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी

दिल्ली में आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 कार्यक्रम के मंच से पीएम मोदी ने इस सेवा की शुरुआत की।अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट का समर्थन करने में सक्षम, पांचवीं पीढ़ी या 5G सेवा से भारतीय समाज एक परिवर्तनकारी शक्ति के रूप में नये आर्थिक अवसरों और सामाजिक लाभों को प्राप्त करेगा।

नए तकनीकी युग यानी 5G की शुरुआत

पीएम मोदी ने 4जी सेवा लॉन्च करने के बाद कहा कि आज देश के 130 करोड़ लोगों को टेलीकॉम इंडस्ट्री ने 5G का तोहफा दिया है. 5G देश के द्वार पर नए दौर की दस्तक है।5G अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत है.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेलिकॉम सेक्टर में
आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेलिकॉम सेक्टर में

प्रत्येक भारतवासी को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।नया भारत, टेक्नॉलजी का सिर्फ़ consumer बनकर नहीं रहेगा, हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *