11 साल पहले शुरू हुआ था ये कारवां, आज बन गया है 15000 करोड़ का साम्राज्य, ऑनलाइन ग्रोसरी को दे रहे है नया रूप

आज के इस बदलते और बढ़ते वक़्त में ऑनलाइन माध्यमों के कारण हमारा हर कार्य आसान हो गया है। और देखा जाए तो, बहुत से आधुनिक बदलावों के कारण जीवन जीना भी आसान हो गया है। और कुछ तरिको में बदलाव होने से आज के मानव का जीवन आसान बन गया है। और आज करीब 70 प्रतिशत लोग ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से घर बैठे ही सामान मंगा लेते है। और हर तरह की चीज़ मंगवाना आसान हो गया है। और आज कल तो ग्रोसरी स्टोर ऑनलाइन भी उपलब्ध हो गए है। और आज बहुत से ऑनलाइन ऑफ़लाइन माध्यम तो उपलध ही है। और आज भी हम एक सफलता की कहानी हरी मेनन आपके लिए लेकर आये है। जो कि है बिग बास्केट की। जिसकी शुरुआत की है हरि मेनन ने।

1999 में शुरू हुआ था fab mart
1999 में शुरू हुआ था fab mart

  1999 में शुरू हुआ था fab mart

ये कहानी शुरू होती है साल 1999 में आयी फैब मार्ट से, जो क़ि वी एस सुधाकर, अभिनय चौधरी, हरी मेनन, और विपुल पारेख ने फैब मार्ट के रूप में स्थापित किया था। और उन्होंने बहुत प्रयास किये, लेकिन उनका ये आईडिया शुरू में असफल रहा था। लेकिन कुछ समय के बाद उनका ये काम ठीक चलने लगा था। क्योकि उन्होंने उसके कुछ समय के बाद उन्होंने फिजिकल स्टोर्स की स्थापना भी की है। और आज उनके ये स्टोर्स देश के कोने म कोने में बिग बास्केट के नाम से खुल चुके है। और उनका करोड़ो का व्यापार भी कर रहे है।

साल 2011 में स्थापना हुई बिग बास्केट की
साल 2011 में स्थापना हुई बिग बास्केट की

इसे भी अवश्य पढ़े:-उत्तराखंड का इस बेटे ने तो कमाल ही कर दिया, पहली नौकरी लगी वो भी टेस्ला में, 23 करोड़ का है सालाना पैकेज, बर्लिन में देग…

 हरी मेनन साल 2011 में स्थापना हुई बिग बास्केट की

बता दे कि, कुछ समय के बाद वी एस सुधाकर, अभिनय चौधरी, हरी मेनन, और विपुल पारेख ने फैब मार्ट को नया रूप देने के लिए उन्होंने सक साल 2011 में बिग बास्केट की शुरुआत की थी। और आज ये बिग बास्केट एक बहुत बड़ा ब्रांड बन चुका है। और करोड़ो का मुनाफा भी कमा चुका है। और आज एक ब्रांड होने के साथ साथ ये 15000 करोड़ की कंपनी भी बन गयी है।

big basket आज एक ब्रांड होने के साथ साथ ये 15000 करोड़ की कंपनी भी बन गयी है।
big basket आज एक ब्रांड होने के साथ साथ ये 15000 करोड़ की कंपनी भी बन गयी है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-बचपन में चल बसे थे पिता, बकरियां चराकर पालती है घर को, बिजली नहीं थी तो लालटेन की रौशनी में की पढ़ाई, राजस्थान की ये

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel