नेत्रहीन पिता को अपने सपनो की हक़िक़त से दे दी रौशनी, राजस्थान की ये लाडो बन गयी अपने समाज की पहली सब इंस्पेक्टर, कमाल है सच में

लक्ष्मी गढ़वीर ने अब सब इंस्पेक्टर बनाकर अपने परिवार का नाम रोशन किया है

ये तो समय के साथ आज साबित हो गया है, कि बेटियां किसी से भी कम नहीं है। और वाकई में आजकल की बेटियां किसी से कम नहीं है।और वे हर क्षेत्र में लड़के से आगे ही रहती है। और उनसे बेहतर परिणाम भी दे रही है। और कई बार समाज के सामने ऐसे उदाहरण देखने को मिलते ही रहते है। जिसमे हम कई सशक्त और मजबूत किरदारों की चर्चा करते है। जिसमे महिला की भूमिका बहुत अहम हो जाती है। और ये जानना भी बहुत अच्छा लगता है, कि हमारे देश की बेटियां किसी से कम नहीं है। और हमेशा हर काम में आगे ही रहती है। आज की कहानी एक ऐसी बेटी की है, जिन्होंने दुनिया और समाज के ताने सुनते हुए अपनी सफलता की इबारत लिख डाली। सलाम है ऐसी बिटिया को। जिन्होंने अपने माता पिता के इन कठिन परिश्रमों को सफल कर दिखाया है। और जग में इतना नाम किया है। और इस बिटिया लक्ष्मी गढ़वीर के पिता नेत्रहीन है। और अब उनकी बेटी उनकी आँखों की रौशनी बन गयी है। और अब उनके जीवन में उजाला भर दिया है। आईये जानते है इस बेटी के असफर बनने की कहानी।

 बहादुर और होनहार बेटी राजस्थान की है। और इस बेटी का नाम है लक्ष्मी गढ़वीर है।
बहादुर और होनहार बेटी राजस्थान की है। और इस बेटी का नाम है लक्ष्मी गढ़वीर है।

राजस्थान से है ये बेटी लक्ष्मी गढ़वीर

बता दे कि ये बहादुर और होनहार बेटी राजस्थान की है। और इस बेटी का नाम है लक्ष्मी गढ़वीर है। और इन्होने अब सब इंस्पेक्टर बनाकर अपने परिवार का नाम रोशन किया है। और लक्ष्मी के पिता जी नेत्रहीन है। और ऐसे में इस बेटी ने अपने पिता को रौशनी भी बन गयी है। पूरा गाँव में ख़ुशी की लहर दौड पड़ी है। जिसके बाद उनके घर में भी खुशियों का समां बना हुआ है। लक्ष्मी राजस्थान के सरहदी बाड़मेर जिले के एक छोटे-से गांव का रहने वाली है।

माता पिता को वर्दी में किया सलूट
माता पिता को वर्दी में किया सलूट

इसे भी अवश्य पढ़े:-क्या अब सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा महंगाई भत्ता? सरकार लेने वाली है ये निर्णय

 माता पिता को वर्दी में किया सलूट

बता दे, जब ये बेटी SI घर आयी थी और उसने घर आकर अपने बूढ़े माता पिता जी से मिलकर उन्हें सेल्यूट करती है। और पूरा गाँव भी ये देखकर बहुत खुश हो गया था। और गर्व महसूस कर रहा था।

राजस्थान से है ये बेटी
राजस्थान से है ये बेटी

इसे भी अवश्य पढ़े:-अनोखे ठाट है अम्बानी परिवार के भी, मुकेश अम्बानी ने अपने बेटे को तोहफे में देने के लिए खरीद डाला दुनिया का सबसे महं…

ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *