उम्र है 14 साल की, लेकिन दिमाग किसी बिजनेसमैन से कम नहीं है इस लड़के का, महज़ 4 महीने में कमा डाले 18 लाख रुपए

आजकल के बच्चो को समझ पाना बहुत मुश्किल होता है। और वो कब क्या करते है, ये भी समझना बहुत मुश्किल होता है। और कई बच्चे तो ऐसे होते है कि, कभी कभी इतना काम कर देते है। कि माता पिता की भी सहायता हो जाती है। और हमे भी खुद विश्वास नहीं हो पाता है। क्योकि आजकल के बच्चे बहुत एडवांस हो गए है। और हर तकनीक का इस्तेमाल करना जानते है। चाहे फिर वह किसी भी क्षेत्र की बात हो, वह स्वयं को अपने हिसाब से गणित कर लेते है। और हर तरह से किसी न किसी समस्या का हल ढूंढने में कामयाब हो ही जाते है। और आजकल की तकनीक की बात ही कुछ और है। समस्या का इलाज यहाँ मिल जाता है। न सिर्फ तकनीक हमे कमाई का एक जरिया देती है। बल्कि रोज़गार के नए अवसर भी दे रही है। आज की काहनी बहुत खास है। क्योकि आज की कहानी में हम बात करेंगे, एक 14 साल के बच्चे शुभम की, जिन्होंने महज़ 14 साल की उम्र में सिर्फ 4 महीनो में 18 लाख रुपए कमाई ,आईये जानते है उन्होंने ऐसा क्या किया है।

शुभम नाम के इस बालक ने इंटरनेट पर कमाई के नए नए ज़रिये की तलाश की
शुभम नाम के इस बालक ने इंटरनेट पर कमाई के नए नए ज़रिये की तलाश की

लॉक डाउन में किया कुछ ऐसा

बता दे कि, लॉक डाउन में समय में जहां पूरा हिंदुस्तान खाली था। और रोज़गार के मौजूदा अवसर भी जा चुके थे। उस वक़्त ही शुभम नाम के इस बालक ने इंटरनेट पर कमाई के नए नए ज़रिये की तलाश की। क्योकि उस वक़्त उस वक़्त वे भी आर्थिक समस्या से जूझ रहे थे।और पैसो के लिए नए नए तरीको की खोज कर रहे। थे। जहाँ उन्हें इंटरनेट पर बहुत से नए नए और तरीको के बारे में पता चला था। जिसमे उन्होंने एक ऐसे आईडिया को अपनया। जो उन्हें उन्हें लाखो की कमाई तक ले गया। और वैसे आजकल कम समय में ज्यादा से ज्यादा पैसा कामना। लेकिन हमे ये समझना ज़रूरी है। कि हम जो कर रहे है। वह सही तरीका हो।

 ये 14 साल का बच्चा हरियाणा के सोनीपत के मयूर विहार का है।
ये 14 साल का बच्चा हरियाणा के सोनीपत के मयूर विहार का है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-घर त्यागकर 8 सालो से जंगल में रह रही है ये महिला, बेज़ुबान बंदरो के बन गयी सहारा, कुटिया में जीवन गुज़ारकर कर रही है इन

हरियाणा से है शुभम

बात दे कि, ये 14 साल का बच्चा हरियाणा के सोनीपत के मयूर विहार का है। और उन्होंने भी लॉक डाउन में बहुत से फ्री समय का सदुपयोग किया है। क्योकि उस समय पर स्कूल्ज भी बंद थे। तो उन्होंने इंटरनेट पर पैसे कमाने के माध्यमो को खोजे था। जिसमे उन्होंने oyehoye नाम की वेबसाइट पर काम किया था। जिसमे उन्होने सिर्फ पोस्ट शेयर की थी। जिसके बदले उन्हें पैसे मिलने गए थे। और उन्होंने ऐसे करके महज़ 4 महीने में 18 लाख रुपेए कमा लिए थे।

14 साल के बच्चे शुभम की, जिन्होंने महज़ 14 साल की उम्र में सिर्फ 4 महीनो में 18 लाख रुपए कमाई
14 साल के बच्चे शुभम की, जिन्होंने महज़ 14 साल की उम्र में सिर्फ 4 महीनो में 18 लाख रुपए कमाई

इसे भी अवश्य पढ़े:-कहानी एक गाय भैंस चराने वाली की, दिन में करती थी पशुपालन, और रात को पढ़ाई, मेहनत करके पास की यूपीएसी की परीक्षा, बन गय

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel