Salman Khan’s Net Worth 2023: देखें भारतीय रुपए में सलमान खान की कुल संपत्ति और कार संग्रह

सलमान खान नेट वर्थ (Salman Khan Net Worth):सलमान खान, एक बॉलीवुड अभिनेता, निर्माता और टेलीविजन व्यक्तित्व, 35 साल से अधिक समय से इस क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वह भारत के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं, जिनकी फिल्मों ने 30 बिलियन रुपये से अधिक की वैश्विक कमाई की है। उन्होंने दबंग, वांटेड और बॉडीगार्ड जैसी सुपरहिट बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है। खान एक सफल निर्माता भी हैं, और उन्होंने कई फिल्मों को अपने बैनर सलमान खान फिल्म्स के तहत बनाया है। फिल्मी अभिनय के अलावा, खान एक मशहूर टीवी व्यक्तित्व हैं। वे कई रियलिटी शो की मेजबानी कर चुके हैं, जैसे बिग बॉस और दस का दम।

वार्षिक आय, प्रति सिनेमा खर्च

रिपोर्टों के अनुसार सलमान खान एक साल में 220 करोड़ रुपये और एक महीने में लगभग 16 करोड़ रुपये कमाते हैं। महान! यही है ना? सलमान की बढ़ती लोकप्रियता और प्रसिद्धि को देखते हुए ये आंकड़े कुछ लोगों को आश्चर्यजनक लग सकते हैं. हालांकि, ये आंकड़े आश्चर्यजनक नहीं हैं। आज, भाईजान भारत के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं। कुल राजस्व से शेयर लाभ सहित उनका पारिश्रमिक सौ करोड़ रुपये से अधिक है। 2017 में वह टाइगर जिंदा है के साथ 130 करोड़ रुपये की कमाई करने वाले पहले अभिनेता बन गया। पिंकविला ने कहा कि अभिनेता को उनकी फिल्मों से मिलने वाले कुल पैसे का 60 से 70 प्रतिशत मिलता था।

सलमान खान कुल संपत्ति
पूरा नाम सलमान खान
व्यवसाय अभिनेता
वैवाहित स्थिति अविवाहित
पति का नाम
उम्र 57 साल
जन्म दिवस 27 देसएम्बेर 1965
नैशनैलिटी भारतीय
फिल्म कमाई 70 करोड़ रुपये
ब्रांड 50 करोड़ रुपये
कुल संपत्ति 2960 करोड़ रुपये
सालाना कमाई 220 करोड़
घर 600 करोड़ रुपये

जानिए नेहा कक्कड़ नेट वर्थ, आय, संपत्ति के बारे में

सलमान खान की कार श्रृंखला

4 सलमान खान का कार कलेक्शन अभी भी बदनाम करने लायक नहीं है, भले ही वे कुछ अन्य बड़े सितारों की तरह कारों के प्रति उतने आकर्षित नहीं हैं। इसमें दुनिया के कुछ सबसे खूबसूरत और सुंदर कार शामिल हैं, जैसे पोर्श केयेन टर्बो, लेक्सस एलएक्स, मर्सिडीज-बेंज जीएल 350 सीडीआई, मर्सिडीज-बेंज एएमजी जीएलई43, रोल्स-रॉयस फैंटम, बेंटले मल्सैन, बीएमडब्ल्यू एक्स6 और ऑडी आरएस7।

ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे samacharbuddy.com पेज से जुड़े रहे और आर्टिकल पसंद आने पर टेलीग्राम या फेसबुक पर शेयर करना न भूले।

FAQ सलमान खान नेट वर्थ

2023 तक सलमान खान की कुल संपत्ति क्या होगी?

2022 तक सलमान खान की कुल संपत्ति $350 मिलियन होगी। इससे वे बॉलीवुड का सबसे अमीर अभिनेता बन जाते हैं।

बॉलीवुड में सबसे अमीर कलाकार कौन है?

भारत के सबसे अमीर अभिनेताओं की सूची में सलमान, पहले स्थान पर रहने वाले शाहरुख खान के बाद चौथे स्थान पर हैं।

कुल मिलाकर सल्लू भाई की संपत्ति कितनी है?

सलमान खान के प्रिय सल्लू भाई की कुल संपत्ति $350 मिलियन है।

Join WhatsApp Channel