Sachin Tendulkar Net Worth : क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ कितनी है

सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ (Sachin Tendulkar Net Worth) : क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने बल्लेबाजी से करोड़ों दिल पर राज किया है। उन्हें उनकी बल्लेबाजी के अलावा मीठे बोल एवं भाईचारे की भावना के लिए भी जाना जाता है। सचिन के नाम आज भी कई ऐसे रिकॉर्ड दर्ज है जिन्हें तोड़ना बहुत ही मुश्किल है। भारत में क्रिकेट को एक अच्छे स्तर पर पहुंचने में सचिन का भी बहुत बड़ा हाथ है। सचिन ने क्रिकेट को इतना कुछ दिया है कि उनके योगदान के लिए लोगों ने उन्हें ‘क्रिकेट के भगवान’ की उपाधि दे दी। लेकिन सचिन क्रिकेट के रिकॉर्ड के साथ-साथ अच्छी खासी संपत्ति के मालिक भी हैं। आईए जानते हैं मास्टर ब्लास्टर सचिन के नेटवर्थ के बारे में।

सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति कितनी है

सचिन तेंदुलकर आज विश्व के अमीर क्रिकेटरों में से एक गिने जाते हैं। उन्होंने क्रिकेट के रिकॉर्ड के साथ-साथ काफी पैसे भी बटोरे हैं। वह क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी काफी अच्छी कमाई कर रहे हैं। संन्यास लेने के बावजूद सचिन हर महीने करोड़ कमा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन तेंदुलकर की कुल नेटवर्थ 175 मिलियन यानी 1436 करोड़ रुपए है। आज उनकी कमाई के जरिए विज्ञापन एवं ब्रांड एंडोर्समेंट्स हैं।

सचिन तेंदुलकर जीवनी
नाम सचिन तेंदुलकर
पिता का नाम रमेश तेंदुलकर
माता का नाम रजनी तेंदुलकर
पत्नी का नाम अंजली तेंदुलकर
बच्चे 2, अर्जुन एवम सारा तेंदुलकर
प्रोफेशन पूर्व क्रिकेटर
जन्मदिन 24 अप्रैल, 1973
उम्र 50 वर्ष
नेट वर्थ 175 मिलियन
रिकॉर्ड्स 100 शतक, सर्वाधिक रन, सर्वाधिक मैच
अवार्ड्स भारत रत्न, विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर

यशस्वी जायसवाल की संपत्ति

कहां-कहां है बंगले और कितनी है कारें

इतनी संपत्ति के मालिक सचिन तेंदुलकर काफी लग्जरी जीवन व्यतीत करते हैं। उनके पास कई शानदार कारें और लग्जरियस बंगले हैं। वो कितने ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। आइए एक नजर डालते हैं सचिन के बंगले, गाड़ियां एवं ब्रांड एंडोर्समेंट पर।

  • सचिन के पास मुंबई के बांद्रा इलाके में काफी आलीशान बंगला है जिसकी कीमत 100 करोड़ है। उनके पास केरल में भी एक आलीशान बंगला है। इसके अलावा उनके पास मुंबई के कुर्ला कंपलेक्स में एक लग्जरी फ्लैट है।
  • सचिन के पास लग्जरी कारों का शानदार कलेक्शन है। उनके पास एक से बढ़कर एक महंगी एवं लग्जरी गाड़ियां हैं। सचिन के पास बीएमडब्ल्यू, फेरारी, ऑडी, निसान जैसी कंपनियों की लग्जरी कारें मौजूद हैं।
  • सचिन कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। बूस्ट, अनअकैडमी, पेप्सी, वीजा, बीएमडब्ल्यू, इत्यादि कंपनियों ने सचिन को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

इसी के साथ-साथ सचिन इंडियन सुपर लीग में केरला ब्लास्टर्स टीम के मालिक भी हैं।

सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ के बारे में इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट का रुख करें।

FAQs : सचिन तेंदुलकर की नेट वर्थ

सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति कितनी है?

1436 करोड़

सचिन तेंदुलकर के बेटे का नाम क्या है?

अर्जुन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर की बेटी का नाम क्या है?

सारा तेंदुलकर

Join WhatsApp Channel