Raghav Chaddha Net Worth : जानिए आप पार्टी के युवा नेता राघव चड्ढा की मासिक आय, संपत्ति, परिवार

राघव चड्ढा नेट वर्थ (Raghav Chaddha Net Worth) : राघव चड्ढा एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और आम आदमी पार्टी के सदस्य हैं। वे पंजाब से राज्यसभा के सबसे युवा सदस्य हैं। वे पूर्व दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष और दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से 2022 तक विधायक थे। राघव चड्ढा इन दिनों काफी सुरखियों में बने रहते हैं उसकी वजह है परिणीति चोपड़ा के साथ उनकी शादी जब से दोनों ने सगाई की है उसे वक्त से ये दोनों अपनी शादी के वजह से चर्चों में बने रहते हैं।

राघव चड्ढा नेट वर्थ

राघव के सुरखियों में बने रहने की एक और वजह है वाह है उनका राजनीतिक मामला । 8 अगस्त 2023 को, पांच सांसदों ने दावा किया कि राघव चड्ढा द्वारा पेश एक प्रस्ताव में दिल्ली एनसीआर संशोधन विधेयक को उनकी सहमति के बिना चयन समिति को भेजने के प्रस्ताव पर उनके नामों का उल्लेख किया गया था। उन्होंने चड्ढा पर जालसाजी और विशेषाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगाया। 11 अगस्त को, चड्ढा को “नियमों के घोर उल्लंघन” के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। जब तक विशेषाधिकार समिति इस पर फैसला नहीं ले लेती तब तक वह निलंबित रहेंगे.ये तो राही उनके राजनीतिक रिश्ते हैं, आइए जाने की राघव चड्ढा के नेटवर्क पर क्या है उनके परिवार के बारे में और परिणीति संग उनका रिश्ता

राघव चड्ढा के परिवार के बारे में

हम राघव के व्यक्तित्व के कम-ज्ञात पहलुओं को उजागर करने के लिए राजनीति के दायरे से परे उद्यम करेंगे।  उनकी अनुमानित कुल संपत्ति के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे, और अधिक दिलचस्प विवरण प्रकट करेंगे। राजनीति के पीछे के व्यक्ति की गहरी समझ पाने के लिए तैयार हो जाइए।चड्ढा के चुनावी हलफनामे में कहा गया है कि उनकी कुल संपत्ति 50 लाख रुपये है और उनकी चल संपत्ति लगभग 37 लाख रुपये है।इसके अलावा राघव के पास 52,839 रुपये की बीमा पॉलिसी है, जिसमें कुल 1,45,7867 रुपये और 30000 रुपये नकद हैं, साथ ही उनकी वित्तीय होल्डिंग्स चड्ढा के पास लगभग 90 ग्राम सोने का मूल्यवान संग्रह भी है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 4.94 लाख रुपये है।

ऑटोमोबाइल के मामले में राघव चड्ढा कलेक्शन फ्यूचर्स 20009 मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर की कीमत लगभग 1.32 लाख रुपये है।

युवा राजनेता के पास दिल्ली के मध्य में स्थित एक इकोसाइट होम भी है, जिसकी कीमत 37 लाख रुपये थी, राघव ने स्टॉक और म्यूचुअल फंड में लगभग 6,00,000 रुपये का निवेश किया था, राघव चड्ढा का वेतन था। सांसद का मूल वेतन 30000 रुपये है, चाहे यह कितना भी हो। बस बुनियादी बात यह है कि बहुत सारे अलाव हैं जो संख्या को पार कर जाते हैं।

राघव चड्ढा के पिता का नाम सुनील चड्ढा है। वह दिल्ली का एक कारोबारी बताया जा रहा है। राघव चड्ढा की मां अलका चड्ढा एक गृहिणी हैं। राजनेता का उनके साथ घनिष्ठ संबंध है।

राघव चड्ढा की संपत्ति
नाम राघव चड्ढा
आयु 34 वर्ष
निवल संपत्ति 50 लाख रूपये.
वार्षिक आय 15 लाख+
मासिक आय 1 लाख +
माता पिता अलका चड्ढा, सुनील चड्ढा
जन्म स्थान दिल्ली
कारें टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, टोयोटा फॉर्च्यूनर, रेंज रोवर वोग
गृहिणी परिणीति चोपड़ा
आय स्रोत विधायक वेतन और चार्टर्ड अकाउंटेंट वेतन
व्यवसाय राजनीतिज्ञ एवं चार्टर्ड अकाउंटेंट

राघव और परिणिति बंधन

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा काफी समय से दोस्त हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने प्रतिष्ठित लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में एक साथ पढ़ाई की। राघव के पास कई सराहनीय गुण और शैक्षिक योग्यताएं हैं जिन्होंने उन्हें अपने राजनीतिक करियर के बाहर एक उच्च योग्य भारतीय नेता के रूप में आकार दिया है।

परी और राघव की यात्रा 2022 में शुरू हुई। राघव ने परिणीति से पंजाब में उनकी फिल्म “चमकीला” के सेट पर मुलाकात की, जहां वह फिल्म कर रही थीं। भले ही वे पहले से ही पुराने दोस्त थे, उनकी मुलाकात से एक चिंगारी भड़क उठी और अंततः वे एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए और अब वे हमेशा खुश हैं । इश्कजादे एक्ट्रेस ने 24 सितंबर 2023 को AAP विधायक राघव चड्ढा से शादी की, दोनों बेहद खूबसूरत लग रहे थे

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद हमारे और भी आर्टिकल www.samacharbuddy.com पर हैं

Faqs : राघव चड्ढा

राघव चड्ढा की कुल संपत्ति क्या है?

50 लाख रूपये.

राघव चड्ढा के पिता का प्रोफेशन क्या है?

व्यवसायी

कौन हैं राघव चड्ढा की पत्नी?

परिणीति चोपड़ा नाम हैदर

राघव चड्ढा की शादी कब हुई?

24सितंबर 2023

Join WhatsApp Channel