Mohammed Siraj’s Net Worth : भारतीय बॉलर मोहम्मद सिराज की नेट वर्थ, गर्लफ्रेंड, परिवार और घर

मोहम्मद सिरज नेट वर्थ (Mohammed Siraj Net Worth): रविवार (17 सितंबर, 2023) को कोलंबो में एशिया कप 2023 के फाइनल में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया। यह बड़ी उपलब्धि सिराज को प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में ऐसा करने वाला पहला भारतीय गेंदबाज बनाती है। सिराज ने अपने शानदार स्पैल को छह विकेट के साथ समाप्त कर दिया, जिससे श्रीलंका केवल 50 रनों के कुल स्कोर पर सिमट गया, जिसे भारतीय सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल और इशान किशन ने 6.1 ओवर में हासिल किया। सिराज के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने भारत को फाइनल में जीत दिलाया, लेकिन उनका वर्तमान प्रदर्शन आगामी आईसीसी विश्व कप 2023 में भाग लेने वाली अन्य टीमों को चिंतित करेगा।

मोहम्मद सिराज की कुल संपत्ति

रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहम्मद सिराज की कुल संपत्ति 47 करोड़ रुपये है, जो उनके निजी उद्यमों, आईपीएल अनुबंधों और बीसीसीआई से मिलने वाले वेतन से अधिक है। उनकी औसत मासिक आय लगभग 60 लाख रुपये है और उनकी वार्षिक आय 7 करोड़ रुपये है। इसमें मुख्य रूप से उनकी आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने के लिए मिलने वाली 7 करोड़ रुपये की फीस शामिल है। यदि आप उनकी संपत्ति को देखते हैं, तो सिराज के पास देश में कई अन्य रियल एस्टेट संपत्तियों के अलावा हैदराबाद में एक लक्जरी डिजाइनर घर है। जब बात अपनी प्यारी कारों की आती है तो सिराज अच्छा है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे से लौटने के ठीक बाद बीएमडब्ल्यू सेडान खरीद लिया था। साथ ही, उन्हें अपनी पहली आईपीएल सैलरी से टोयोटा कोरोला खरीदने का मौका मिला। सिराज भी उन क्रिकेटरों में से हैं जिन्हें आनंद महिंद्रा ने गाबा में उनके अद्भुत प्रदर्शन के बाद महिंद्रा थार उपहार में दिया था।

मोहम्मद सिरज कुल संपत्ति
पूरा नाम मोहम्मद सिरज
व्यवसाय क्रिकेटर
निक नेम
पत्नी का नाम
उम्र 29 साल
जन्म दिवस 13 मार्च 1994
नैशनैलिटी भारतीय
इनकम सोर्स क्रिकेट
ब्रांड 1 करोड़ रुपये
कुल संपत्ति 47 करोड़ रुपये
सालाना कमाई 7 करोड़ रुपये
मन्थली कमाई 65 लाख

दुनिया के सबसे प्रसिद्ध फुटबॉलर कितना कमाते है

आईपीएल में प्रदर्शन

शानदार प्रदर्शन के बावजूद, सिराज ने अनियमित गेंदबाजी के कारण सनराइजर्स हैदराबाद टीम से बाहर कर दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अगले सीज़न में 2.6 करोड़ रुपये के लिए सिराज को अपने नए खिलाड़ियों में से एक के रूप में चुना। शुरूआती कुछ मैचों में नहीं खेलने के बाद मोहम्मद सिराज कप्तान विराट कोहली के पसंदीदा तेज गेंदबाजों में से एक बन गए। अब उन्हें टीम का सबसे महत्वपूर्ण खेलाडी माना जाता है।

ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे samacharbuddy.com पेज से जुड़े रहे और आर्टिकल पसंद आने पर टेलीग्राम या फेसबुक पर शेयर करना न भूले।

FAQs : बॉलर मोहम्मद सिरज का वार्षिक आईपीएल वेतन

मोहम्मद सिराज की कुल संपत्ति रुपये में कितनी है?

श्री मोहम्मद सिराज की कुल संपत्ति लगभग 6 मिलियन अमेरिकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में 47 करोड़ रुपये है।

मोहम्मद सिराज आईपीएल 2023 की कीमत क्या है?

मोहम्मद सिराज को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने साल 2023 में 7 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

 

Join WhatsApp Channel