पहले एक टीचर की साधारण सी नौकरी करती थी ये महिला, किस्मत ने ऐसी पलटी खायी, कि बन गयी 22हज़ार करोड़ रुपेय की मालकिन

जब व्यक्ति को अपनी मेहनत और अपने हुनर पर भरोसा रखता है, तो हर काम संभव हो जाता है। और हालातो से लड़कर भी इंसान आगे बढ़ ही जाता है। और आज की कहानी है एक टीचर की, जिन्होंने एक साधारण सी टीचर की जॉब भी की थी, लेकिन उन्हें खुद की पहचान बनानी थी, तो उन्होंने एक नए और अनोखे बिज़नेस की शुरुआत की थी। और फिर आज उनका ये बिज़नेस चल पड़ा था। और उन्होंने बहुत सालो की मेहनत करके अपना एक बहुत बड़ा साम्रज्य खड़ा कर दिया था। जो कि आज करोड़ो के मुनाफे में है। और कई लोगों को भी रोज़गार दे रहा है। आज उनका ये काम करीब 22 हज़ार करोड़ रुपए के टर्न ओवर में जा चुका है। और यही नहीं दिव्या ने लाखों बच्चो की पढ़ाई के तरीको को बहुत ही आसान बना दिया है। और दिव्या गोकुलनाथ  byjus की सह संस्थापक है। उनकी सफलता तक जाने की कहानी बहुत दिलचस्प है। और उन्होंने एक साधारण से टीचर से लेकर एक बिज़नेस वुमन होने तक का सफर तय किया है। आईये उनके इस सफर इस के बारे मे जानते है।

एक लौती संतान है दिव्या गोकुलनाथ जी
एक लौती संतान है दिव्या गोकुलनाथ जी

एक लौती संतान है दिव्या गोकुलनाथ जी

बता दे कि, दिव्या  जी अपने परिवार की एक लौती संतान थी। उनके पिता जी एक प्राइवेट हॉस्पिटल में काम करते थे। और उनकी माता जी दूरदर्शन मे जॉब करती थी। और वे चाहते थे कि, दिव्या भी एक दिन एक अच्छे पद पर कार्यरत हो। और ऐसा हुआ भी। लेकिन एक बेहतर तरिके से। स्वयं अपने पैरो पर खड़े होने की ठानी थी। और कामयाबी की सीढ़ी चढ़ पायी है। और आज वे कई महिलाओ के लिए भी प्रेरणा है। और सिर्फ 34 साल की उम्र में दिव्या ने इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल कर चुकी है।

बायजू रविंद्रन और दिव्या ने विवाह के बाद एक ऑनलाइन टीचिंग प्लेटफार्म की शुरुआत की थी जिसका नाम है byjus
बायजू रविंद्रन और दिव्या ने विवाह के बाद एक ऑनलाइन टीचिंग प्लेटफार्म की शुरुआत की थी जिसका नाम है byjus

बायजू रविंद्रन से मिली दिव्या गोकुलनाथ

दिव्या बीटेक करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहती थी। लेकिन उनकी कोचिंग के एक दोस्त बायजू रविंद्रन ने उन्हें टीचिंग लाइन में जाने की सलाह दी। और उसके बाद दिव्या ने भी टीचर बनने का फैसला लिया। जिसके बाद उनकी प्रेम कहानी भी शुरू हो गयी थी और उन दोनों ने शादी भी कर ली।

दिव्या गोकुलनाथ जी अपने परिवार की एक लौती संतान थी। उनके पिता जी एक प्राइवेट हॉस्पिटल में काम करते थे।
दिव्या गोकुलनाथ जी अपने परिवार की एक लौती संतान थी। उनके पिता जी एक प्राइवेट हॉस्पिटल में काम करते थे।

इसे भी अवश्य पढ़े:-माता पिता ने पेट काट काटकर पढ़ाया था बेटी को, बेटी ने भी देश की सबसे मुश्किल परीक्षा को पास करके किया नाम रोशन

साल 2011 में बायजू रविंद्रन और दिव्या ने शुरू किया byjus

बायजू रविंद्रन और दिव्या ने विवाह के बाद एक ऑनलाइन टीचिंग प्लेटफार्म की शुरुआत की थी जिसका नाम है byjus जो कि आज देश का नंबर वन ऑनलाइन टीचिंग माध्यम बन गया है। और आज ये स्टार्ट आप करोडो का टर्न कमा चुका है। और दिव्या गोपीनाथ एक सक्षम और सबसे अमीर महिलाओ की सूचि में शामिल हो गया है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-उत्तर प्रदेश की घटी एक दिलचस्प घटना, चोरो ने इस आदमी की गरीबी देखते हुए वापस किया सारा सामान, बाकयदा माफीनामा लिखक

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel