उम्र हो गयी 100 के पार, लेकिन किसी बिजनेसमैन से कम नहीं कमाती है ये सुपर दादी, उम्र के इस पड़ाव में भी बनाती है बेहतरीन साड़ियां

कहते है कि आपकी उम्र आपका होंसला नहीं आंक सकती है। इसलिए खुद को कभी दुसरो से कम नहीं समझना चाहिए। और हेमशा आगे बढ़ते रहना चाहिए। क्योकि इस जीवन में कुछ नहीं रखा है। और अगर कुछ करने का लक्ष्य इंसान मन में ठान ले, तो फिर कोई भी काम असंभव नहीं है। और हर काम आसान होता है। चाहे फिर हालात कैसे भी हो , व्यक्ति का होंसला कभी भी डगमगाना नहीं चाहिए। और निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए। चाहे फिर कुछ भी हो जाए। सफलता मिलती ज़रूरी है। और उसका आनंद भी अलग ही होता है। और आपने बहुत से लोगो को ये ज़रूरी कहते हुए सुना होगा, कि सफलता जितनी जल्दी मिल जाय। और कम उम्र में हासिल की जाए ,उसका उतना ही महत्व बढ़ जाता है। और बिलकुल सही बात है। लेकिन कहीं कहीं पर ये बात लागु हो। ये भी ज़रूरी नहीं है। कई बार सफलता उम्र की मोहताज नहीं होती है। और आज की कहानी भी कुछ इसी बात का उदाहरण है। जिसमे हम आपको आज एक ऐसी महिला पद्मावती नायर की कहानी के बारे में बतायेंगे, जो कि 100 साल की में भी बहुत अच्छा खासा बिज़नेस बना चुकी है ,और अपने शौक को अच्छा खासा कमाई का जरिया बना रही है।

, इन सुपर दादी का नाम है पद्मावती नायर। जो कि केरल के थ्रीसूर की रहने वाली है।
, इन सुपर दादी का नाम है पद्मावती नायर। जो कि केरल के थ्रीसूर की रहने वाली है।

इन सुपर दादी का नाम है पद्मावती नायर

बता दे कि, इन सुपर दादी का नाम है पद्मावती नायर। जो कि केरल के थ्रीसूर की रहने वाली है। और उन्होंने आज अपने शौक को एक शानदार बिज़नेस में तब्दील कर दिया है। उन्हें साधरण सी साड़ियों को डिज़ाइन करने का बहुत शुका है। जिसके कारण उन्होंने आने इस हस शौक को कभी मरने नहीं दबा दिया है। और 100 की उम्र में भी उनका काम करने का जस्बा किसी जवान से कम नहीं है। और सराहनीय है।

11 हज़ार में बिकती है एक साडी
11 हज़ार में बिकती है एक साडी

इसे भी अवश्य पढ़े:-मज़दूर की इस बेटी ने पाया अमेरिका के बेस्ट कॉलेज में एडमिशन, बाबसन कॉलेज से मिली 100 प्रतिशत स्कोलरशिप

 11 हज़ार में बिकती है एक साडी

पद्मावती नायर जी की बनायीं हुई साड़ियां इतनी खास होती है , कि इनकी बनायी हुई साड़ियों की कीमत हज़ारो में होती है। और एक साडी की कीमत करीब 11,000 रुपए तक हो सकती है। क्योकि उन्हें बहुत घंटो बैठकर बारीकी से हर डिज़ाइन को बनाना बहुत पसंद है। और वे रोज़ाना लगातार 3 घंटे तक बैठकर सदियो में सूंदर डिज़ाइन बनाती है।

पद्मावती नायर जी को बहुत घंटो बैठकर बारीकी से हर डिज़ाइन को बनाना बहुत पसंद है।
पद्मावती नायर जी को बहुत घंटो बैठकर बारीकी से हर डिज़ाइन को बनाना बहुत पसंद है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-हर घर में इस्तेमाल होने वाली इस चीज़ का कुछ ऐसे करे बिसनेस, कि हो जाएगी लाखों की कमाई हर महीने,

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel