डब्लूपीएल की नीलामी में ये बनीं सबसे महंगी खिलाड़ी

महंगी खिलाड़ी : आईपीएल जैसे पुरुषों के लिए T20 लीग है उसी प्रकार बीसीसीआई ने पिछले साल महिलाओं के लिए डब्लूपीएल यानी वुमेन प्रीमियर लीग की शुरूआत की थी। इस टूर्नामेंट में कुल 5 टीम में हिस्सा लेते हैं। पिछले वर्ष मुंबई इंडियंस ने खिताबी जीत दर्ज की थी। शनिवार को डब्लूपीएल की नीलामी हुई। इस नीलामी में पांचो टीमों ने जमकर पैसे खर्च किए। इस नीलामी में कई अनजाने खिलाड़ियों ने अच्छे पैसे बटोरे वहीं कई प्रचलित नाम को किसी टीम में जगह नहीं मिली। आईए जानते हैं कौन बनी वुमेन प्रीमियर लीग की सबसे महंगी खिलाड़ी।

कौन बनी डब्लूपीएल की सबसे महंगी खिलाड़ी

1. अनाबेल सदरलैंड

इस बार वूमेन प्रीमियर लीग की सबसे महंगी खिलाड़ी का तमगा एनाबेल सदरलैंड को मिला। सदरलैंड ऑस्ट्रेलिया टीम की ऑलराउंडर हैं। उनको इस बार की नीलामी में दिल्ली कैपिटल ने खरीदा। दिल्ली की टीम ने उन पर कुल 2 करोड रुपए खर्च किए। सदरलैंड ने पिछले 1 वर्ष में ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस टूर्नामेंट में भी दिल्ली की टीम को उनसे काफी उम्मीद रहेगी।

2. कस्वी गौतम

महंगी खिलाड़ी के सूची में कसवी गौतम का भी नाम आता है। अभी तक भारतीय सीनियर टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेलने वाली काशवी गौतम को भी दो करोड रुपए में खरीदा गया। गौतम 20 वर्षीय युवा गेंदबाज हैं जो चंडीगढ़ के लिए खेलती हैं। उन्हें इस बार गुजरात जायंट्स की टीम ने खरीदा है। गौतम 2020 में एक मैच में 10 विकेट लेकर सुर्खियों में आई थी। हाल ही में उन्होंने उत्तरी जोन के लिए हैट्रिक भी लिया है। ऐसे में हुआ गुजरात टीम के लिए बहुमूल्य खिलाड़ी साबित हो सकती हैं।

गंभीर और श्रीसंत

शबनम ईस्माइल भी नहीं रही पीछे

मांगी खिलाड़ी की सूची में तीसरे नंबर पर वृंदा दिनेश का नाम है। वृंदा को यूपी वॉरियर की टीम ने 1.3 करोड रुपए में खरीदा। वृंदा घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलती हैं। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका की पेस सनसनी शबनम इस्माइल को भी 1.2 करोड रुपए में खरीदा गया। उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने स्क्वाड में शामिल किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फीबी लीचफील्ड के झोली में भी एक करोड रुपए गए। 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : डब्लूपीएल नीलामी

इस बार वुमेन प्रीमियर लीग की सबसे महंगी खिलाड़ी कौन है?

अनाबेल सदरलैंड

इस नीलामी में सबसे महंगा भारतीय खिलाड़ी कौन था?

कसवी गौतम

वूमेन प्रीमियर लीग का पिछला सीजन किसने जीता था?

मुंबई इंडियंस ने

Join WhatsApp Channel