World Cup 2023 : पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच प्रीव्यू : 5 अक्टूबर से क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत हो गई है। इस बार क्रिकेट के महाकुंभ की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के 10 शहरों में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। विश्व कप में मंगलवार, 10 अक्टूबर को पाकिस्तान बनाम श्रीलंका का मुकाबला है। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। इस मुकाबले का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और मोबाइल में हॉटस्टार पर होगा। पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में जीत दर्ज की। वहीं श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

मंगलवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला जाएगा। यह दोनों टीमों का इस विश्व कप में दूसरा मुकाबला होगा। अगर पिच की बात करें तो इस मुकाबले के लिए पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी। हालांकि स्पिन गेंदबाजों के लिए थोड़ी सी मदद देखने को मिल सकती है। पाकिस्तान ने यहां पिछले दो हफ्ते में तीन मुकाबले खेले हैं। तो पाकिस्तानी टीम को इस पिच की अच्छी तरह से समझ हो गई होगी। इस ग्राउंड में बीते रात ही नीदरलैंड बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला भी खेला गया। लगातार 2 दिन में दो मुकाबले होने के कारण यह पिच थोड़ी सी धीमी रह सकती है। अगर मौसम की बात कर तो हैदराबाद का मौसम साफ रहने वाला है। दिन में गर्मी रहेगी किंतु बारिश की आशंका बहुत कम है। विश्व कप में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आठ मुकाबले खेले गए हैं जिनमें से सात मुकाबला पाकिस्तान ने जीते और एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

World Cup 2023 : न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को 99 रनों से दी मात

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबले में दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पाकिस्तानी टीम के लिए फखर जमान की फॉर्म समस्या का विषय रहा है। ऐसे में उनके जगह अब्दुल्ला सफीक को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। श्रीलंका की टीम में इस मैच में माहीश तीक्ष्णा की वापसी होगी। उनके आने से श्रीलंका की टीम की गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका संभावित एकादश
पाकिस्तान

बाबर आजम (कप्तान)

श्रीलंका

दासुन शनाका

अब्दुल्लाह सफीक कुशल परेरा
इमाम उल हक पाथुम निस्संका
सऊद शकील कुशल मेंडिस
मोहम्मद रिजवान सदीरा समरविक्रमा
इफ्तिखार अहमद चरिथ असलांका
शादाब खान धनंजय डी सिल्वा
मोहम्मद नवाज दुनिथ वेलालगे
हसन अली लाहिरू कुमारा
शाहीन अफरीदी महीष तीक्ष्णा
हरीश रऊफ मातीशा पथिराना

 

FAQs : पाकिस्तान बनाम श्रीलंका

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

11 अक्टूबर

विश्व कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

अफगानिस्तान

Join WhatsApp Channel