वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड तीसरा T20 हाइलाइट्स

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड तीसरा T20 : रविवार को वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड के बीच तीसरा T20 मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हरा दिया। ग्रेनेडा के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रनों का बड़ा स्कोर खराब किया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट खोकर अंतिम ओवर में इस लक्ष्य को हासिल भी कर लिया। या वेस्टइंडीज में किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ा लक्ष्य का भेदन है। इंग्लैंड की ओर से फिल साल्ट ने शानदार शतकीय पारी खेली। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

इंग्लैंड ने रचा इतिहास

ग्रेनेडा में वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड के बीच तीसरा T20 मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 222 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने सर्वाधिक 82 रनों की पारी खेली। टीम के और भी बल्लेबाजों ने छोटे-छोटे योगदान दिए और टीम को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रहे। इस पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच पहला विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। कप्तान जोस बटलर अर्धशतक बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद फिल साल्ट ने मोर्चा संभाला और शानदार शतक जड़ दिया।

उनके अलावा लियम लिविंगस्टोन एवं हैरी ब्रुक ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली। इंग्लैंड ने तीन विकेट से इस मुकाबला को जीत कर श्रंखला में जान फूंक दी है। फिल साल्ट को के शानदार शतक के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

मुंबई इंडियंस कप्तान

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड तीसरा T20 हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 222 रन बनाए।
  • इंग्लैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।
  • इंग्लैंड की ओर से फिल साल्ट ने शानदार शतकीय पारी खेली।
  • उनके अलावा जोस बटलर ने भी 50 रन बनाए।
  • साल्ट को उनकी पारी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के तीसरे T20 में किसकी जीत हुई?

इंग्लैंड की

इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच किसे मिला?

फिल साल्ट को

इंग्लैंड T20 टीम का कप्तान कौन है?

जॉस बटलर

Join WhatsApp Channel