यह खिलाड़ी बना मुंबई इंडियंस का नया कप्तान

मुंबई इंडियंस कप्तान : क्रिकेट वर्ल्ड कप के समाप्त होते ही कर ओर आईपीएल के चर्चे शुरू हो गए थे। आईपीएल का आगामी सीजन मार्च 2024 में शुरू होगा। इस सीजन के लिए नीलामी 19 दिसंबर को होगी। बीसीसीआई आने वाले आईपीएल को एक भव्य इवेंट बनाने की तैयारी में है। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू हो गई है। 26 नवंबर को सभी टीमों ने अपनी रिटन एवं रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी की थी। गुजरात टाइटंस के पूर्व कप्तान हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने 15 करोड रुपए में खरीद लिया था। पिछले 10 सीजन से रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान थे। हालांकि शुक्रवार की शाम यह खबर आई की मुंबई इंडियंस ने एक नया कप्तान नियुक्त किया है। आईए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी।

यह खिलाड़ी बना मुंबई इंडियंस का नया कप्तान

आईपीएल 2024 को लेकर तैयारियां अभी से जोर-शोर पर है। सभी टीमें अच्छे प्रदर्शन के लिए अपनी कमर कस चुकी हैं। 19 दिसंबर को आईपीएल की नीलामी होनी है। इसके लिए भी सभी टीमों ने अपनी-अपनी रणनीति बना ली है। 26 नवंबर को यह घोषणा हुई थी कि गुजरात टाइटंस ने 15 करोड़ में हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस को बेच दिया है। तभी से मुंबई इंडियंस के नए कप्तान पर संशय बना हुआ था। पिछले 10 सीजन से रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभाल रहे हैं। उनकी कप्तानी में मुंबई की टीम ने पांच बार खिताब भी जीता है। हालांकि शुक्रवार शाम यह घोषणा हुई की हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के नए कप्तान होंगे। उनके नेतृत्व में ही मुंबई इस साल आईपीएल खेलेगी।

सूर्यकुमार यादव शतक

गुजरात की कप्तानी में अच्छा था कार्यकाल

हार्दिक पांड्या पिछले दो सीजन से गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे थे। किंतु इससे पहले वह मुंबई इंडियंस के लिए 92 मैच खेल चुके थे। गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक पांड्या की कप्तानी काफी सुर्खियों में रही थी। उन्होंने दो सीजन गुजरात की कप्तानी की जिसमें दोनों बार टीम फाइनल में पहुंची थी। जिसमें से 1 साल उन्होंने टीम को खिताबी जीत भी दिलाई थी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वह मुंबई की कप्तानी का निर्वहन कैसे करते हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : हार्दिक पांड्या

इस सीजन में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कौन करेगा?

हार्दिक पांड्या

आईपीएल में गुजरात टाइटंस का कप्तान कैसे बनाया गया है?

शुभमन गिल

आईपीएल का आगामी सीजन कब शुरू होगा?

मार्च 2024

Join WhatsApp Channel