सूर्यकुमार यादव ने लगाया T20 का चौथा शतक

सूर्यकुमार यादव शतक :  गुरुवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20 श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला गया। जोहानिसबर्ग में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मुकाबले में भारत में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 201 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 95 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस मुकाबले में भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शतक जड़ा। उनके योगदान के बदौलत भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। इस पारी के दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। आईए जानते हैं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे T20 में सूर्यकुमार यादव अपने क्या रिकॉर्ड बनाए।

सूर्यकुमार यादव की शतक के बदौलत भारत की हुई जीत

गुरुवार को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका केबीसी T20 श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनो से हरा दिया। भारत देश मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए। भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतक लगाते हुए टीम की जीत की नींव रखी। उन्होंने 56 गेंद में 100 रनों की पारी खेली। इस पारी में 7 चौक एवं आठ गगनचुंबी छक्के शामिल थे। सूर्या का यह T20 में चौथा शतक है। वह T20 में 40 शतक लगाने वाले विश्व के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनके अलावा यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा एवं ग्लेन मैक्सवेल के नाम दर्ज है।

साथ ही उनके नाम अब T20 में कुल 123 छक्के दर्ज हो चुके हैं। इस मामले में उन्होंने अब विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है जिनके नाम 117 छक्के हैं। उनके इस पारी के बदलते भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनो से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने T20 श्रृंखला 1 -1 से बराबर कर ली है।

मोहम्मद शमी 

यशस्वी जयसवाल भी चमके

इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव के अलावा यशस्वी जायसवाल के बल्ले से भी रन निकले। यशस्वी ने इस मुकाबले में 41 गेंद में 60 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में 6 चौके और तीन छक्के शामिल थे। जयसवाल किसी पारी के कारण भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली। इन दोनों बल्लेबाजों की पारीक के कारण ही भारतीय टीम 201 रन बनाने में सफल रही।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : सूर्यकुमार यादव

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 में भारतीय टीम के कप्तानी किसने की?

सूर्यकुमार यादव ने

सूर्या ने T20 में कितने शतक लगाए हैं?

4

वह आईपीएल में किस टीम के लिए खेलते हैं?

मुंबई इंडियंस

सूर्या T20 शतक

4

Join WhatsApp Channel