अर्जुन अवार्ड के लिए मोहम्मद शमी का नाम आगे

मोहम्मद शमी अर्जुन अवार्ड : हाल ही में क्रिकेट विश्व कप का समापन हो गया है। पूरे विश्व कप में अगर किसी खिलाड़ी का नाम सबके जुबान पर था तो वह थे मोहम्मद शमी। वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद भी  शमी के चारों ओर चर्चे हो रहे हैं। हाल ही में यह खबर आई है कि  शमी को अर्जुन अवार्ड से नवाजा जा सकता है। बीसीसीआई ने अर्जुन अवार्ड के लिए शमी का नाम खेल मंत्रालय के पास सिफारिश की है। वो पिछले कई वर्षों से भारतीय क्रिकेट टीम की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें अर्जुन अवार्ड मिलना पूरे देश के लिए गर्व की बात होगी।

मोहम्मद शमी को मिल सकता है अर्जुन अवार्ड

हाल ही में खत्म हुआ क्रिकेट वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ने खेल मंत्रालय से उनके नाम के लिए अर्जुन अवार्ड की दरखास्त लगाई है। ऐसा माना जा रहा है कि पहले अर्जुन अवार्ड की सूची में उनका नाम नहीं था। अर्जुन अवार्ड खेल के क्षेत्र में दिया जाने वाला दूसरा सबसे बड़ा अवार्ड है।  शमी को अर्जुन अवार्ड मिलना पूरे क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर ला देगा। शमी पिछले कई वर्षों से भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। इस वर्ष के अर्जुन अवार्ड एवं अन्य खेल अवार्ड के लिए खेल मंत्री ने 12 सदस्यीय कमिटी बनाई है जिसका नेतृत्व सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस ए एम खानविलकर करेंगे। उनके अलावा इस कमिटी में कई पूर्व एथलीट भी शामिल रहेंगे।

रिंकू सिंह 

वर्ल्ड कप में ढाया था कहर

हाल ही में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप में शमी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। वह इस वर्ल्ड कप के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने इस विश्व कप में सात मुकाबले में 24 विकेट चटकाए थे। भारत के फाइनल तक पहुंचने में  शमी की तेज गेंदबाजी का अहम रोल था। ऐसे में उन्हें अर्जुन अवार्ड से नवाजा जाना काफी गर्व की बात होगी।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : मोहम्मद शमी

इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट किसने चटकाए थे?

शमी ने

मोहम्मद शमी घरेलू क्रिकेट किस टीम के लिए खेलते हैं?

बंगाल

आईपीएल में मोहम्मद शमी की टीम क्या है?

गुजरात टाइटंस

Join WhatsApp Channel