संजू सैमसन ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, जड़ा शतक

संजू सैमसन शतक : भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच अभी एक दिवसीय श्रृंखला खेली जा रही है। गुरुवार को श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला गया। पर्ल में खेले जा रहे इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 296 रन बना दिए हैं। इस पारी में भारत की ओर से संजू सैमसन ने शानदार शतक जड़ा। उनकी इस पारी के कारण भारतीय टीम एक अच्छा स्कोर बनाने में सफल रही। आईए जानते हैं सैमसन के इस शतक पर लोगों ने क्या प्रतिक्रिया दी।

संजू सैमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा शतक

गुरुवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जा रहा है। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी, श्रृंखला भी उसी टीम के नाम हो जाएगी। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी चुनी। बल्ले से भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावर प्ले के भीतरी ही दो विकेट गंवा दिए। इस मुकाबले में कप्तान केएल राहुल का भी बल्ला नहीं चला। इसके बाद संजू सैमसन ने एक और से मोर्चा संभाला। उन्होंने तिलक वर्मा के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई। इसके बाद संजू सैमसन ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होंने 114 गेंद में 108 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में कुल 6 चौक एवं तीन छक्के शामिल रहे।

सैमसन के इस पारी की दिग्गजों ने काफी तारीफ की है। लोगों ने कहा कि इस शतक के बदौलत उनकी भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। केरल के बल्लेबाज सैमसन पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में नहीं थे। ऐसे में यह पारी उनकी मनोबल बढ़ाएगी।

आईसीसी रैंकिंग 

तिलक वर्मा भी चमके

  • इस मुकाबले में संजू सैमसन के तिलक वर्मा के भी बल्ले से अच्छे रन निकले।
  • उन्होंने इस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली। तिलक ने इस मुकाबले में 77 गेंद में 55 रन बनाए।
  • उनकी पारी में पांच चौके एवं एक छक्का शामिल रहा।
  • उन्होंने सैमसन के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी भी निभाई जिससे भारतीय टीम अच्छा स्कोर बनाने में सफल रही।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

संजू सैमसन किस राज्य के लिए खेलते हैं?

केरल

इस श्रृंखला में भारतीय टीम की कप्तानी कौन कर रहा है?

केएल राहुल

सैमसन आईपीएल में किस टीम के लिए खेलते हैं?

राजस्थान रॉयल्स

Join WhatsApp Channel