ऋतुराज गायकवाड ने लगाया शतक, जीते फैंस के दिल

ऋतुराज गायकवाड शतक : मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला गया। क्या मुकाबला गुवाहाटी के बसरपारा स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में भारत में पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 57 गेंद में 123 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि उनकी यह पारी के बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। ऋतुराज गायकवाड ने इस शतकीय पारी के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, आइए जानते हैं।

ऋतुराज गायकवाड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया शतक

मंगलवार को गुवाहाटी में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का T20 श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने शतक लगाया। उन्होंने 57 गेंद में 123 रन की पारी खेली। उनकी पारी में 13 चौक एवं सात छक्के शामिल थे। गायकवाड़ ने 52 गेंद में अपना शतक पूरा किया। एक समय वह 21 गेंद पर 21 रन बनाकर खेल रहे थे। फिर अगले 36 गेंद पर उन्होंने 102 रन बना डाले। उनका 123 रन भारत के लिए T20 में दूसरा सर्वोच्च स्कोर है।

आरसीबी ने इन चैंपियन खिलाड़ियों को किया टीम से रिलीज

T20 में भारत के लिए सर्वोच्च स्कोर
शुभमन गिल 126*
ऋतुराज गायकवाड 123*
विराट कोहली 120
रोहित शर्मा 118
सूर्यकुमार यादव 117

गेंदबाजों ने किया निराश

भारत और ऑस्ट्रेलिया के T20 श्रृंखला के तीसरे मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा। 222 रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम जीत का स्वाद नहीं चख पाई। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में जीत के लिए 21 रन चाहिए थे। ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड की जोड़ी ने प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में 23 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया टीम की नैया पार लगा दी। यह भारत के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे बड़ा लक्ष्य भेदन है। मैक्सवेल ने 48 गेंद में नाबाद 104 रनों की पारी खेली।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका। धन्यवाद ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत के लिए T20 में सबसे तेज शतक किसने लगाया है?

रोहित शर्मा ने

इस समय T20 का नंबर एक बल्लेबाज कौन है?

सूर्य कुमार यादव

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कौन कर रहा है?

मैथ्यू वेड

नंबर एक बल्लेबाज कौन है?

सूर्य कुमार यादव

Join WhatsApp Channel