आरसीबी ने इन चैंपियन खिलाड़ियों को किया टीम से रिलीज

आरसीबी रिलीज : वर्ल्ड कप के खत्म होते हैं आईपीएल का बुखार सबके सर चढ़कर बोल रहा है। बीसीसीआई आगामी आईपीएल सीजन को एक भव्य इवेंट बनाने की तैयारी में जुट गया है। वर्ल्ड कप के समाप्त होते ही चारों ओर आईपीएल के चर्चे शुरू हो गए हैं। अगला आईपीएल सीजन मार्च 2024 में शुरू होगा। इसको लेकर 19 दिसंबर को खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। आईपीएल की यह नीलामी इस बार दुबई में होगी। रविवार को सभी टीमों ने अपने रिटेन एवं रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी की। साथी आपस में व्यापार किए गए खिलाड़ियों के भी नाम उजागर हुए। इस बीच सबको चौंकाते हुए आरसीबी ने कुछ जाने-माने खिलाड़ियों को टीम से रिलीज कर दिया। आईए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी।

आरसीबी ने टीम से इन खिलाड़ियों को किया रिलीज

बीते रविवार सभी 10 फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने रिलीज एवं रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी की। आरसीबी ने व्यापार में मुंबई से कैमरन ग्रीन को खरीद लिया है। ग्रीन को मुंबई ने पिछले वर्ष 17 करोड रुपए में खरीदा था। आरसीबी ने भी उन्हें इतने ही दम में मुंबई से खरीदा है। आरसीबी ने अपने टीम के कई जाने-माने खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। आरसीबी ने श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा जॉस हेजलवुड और हर्शल पटेल की तिकड़ी को टीम से रिलीज कर दिया है। हर्षल पटेल पिछले सीजन आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे। इन तीनों खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद आरसीबी को अपनी गेंदबाजी अटैक को फिर से बनाना होगा। आरसीबी की टीम को नीलामी में स्पिनर सहित तेज गेंदबाजों को भी खरीदना होगा।

मोहम्मद सिराज इस सीजन में आरसीबी के गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे। ऐसे में उनका सहयोग करने के लिए आरसीबी को नीलामी से कुछ अच्छे खिलाड़ी खरीदने होंगे।

आईपीएल में गुजरात टाइटंस का कप्तान बना ये खिलाड़ी

ये खिलाड़ी भी हुए रिलीज

आरसीबी की टीम से उन तीन खिलाड़ियों के अलावा भी कई खिलाड़ी रिलीज किए गए हैं। इस सूची में फिन एलेन, वाइन पार्नेल, केदार जाधव, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, इत्यादि के नाम शामिल हैं। टीम का नेतृत्व इस बार फिर से फाफ डू प्लेसी के हाथों में दिया गया है। वही बल्लेबाजी में विराट कोहली एवं ग्लेन मैक्सवेल पर सब की निगाहें टिकी रहेंगी।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : आईपीएल

विराट कोहली आईपीएल में किस टीम में खेलते हैं?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

इस वर्ष आईपीएल में आरसीबी के कप्तानी कौन करेगा?

फाफ डु प्लेसिस

आईपीएल का आगामी सीजन कब से शुरू होगा?

मार्च 2024

आईपीएल सीजन कब से शुरू होगा?

मार्च 2024

Join WhatsApp Channel