आईपीएल में गुजरात टाइटंस का कप्तान बना ये खिलाड़ी

गुजरात टाइटंस कप्तान : हाल ही में क्रिकेट वर्ल्ड कप की समाप्ति हो गई है। अहमदाबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर छठी बार खिताब जीता। वर्ल्ड कप के खत्म होते ही अब क्रिकेट फैंस के सर पर आईपीएल का खुमार चढ़ चुका है। आपको बता दे की 19 दिसंबर को आईपीएल के अगले सीजन की नीलामी होनी है। यह नीलामी इस बार दुबई में होगी। 26 नवंबर को आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने रिटन एवं रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी की। पिछले साल फाइनल में पहुंचने वाली टीम गुजरात टाइटंस ने अपने कप्तान हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस के साथ व्यापार कर लिया। आईए जानते हैं गुजरात टाइटंस का कप्तान कौन खिलाड़ी बना।

यह खिलाड़ी बना गुजरात टाइटंस का कप्तान

वर्ल्ड कप के खत्म होते ही आईपीएल के चर्चे चारों ओर शुरू हो गए हैं। बीसीसीआई अगले आईपीएल को भव्य बनाने की पूरी तैयारी में जुट गया है। 19 दिसंबर को दुबई में अगले सीजन की नीलामी होनी है। इसी को लेकर आईपीएल की दसों फ्रेंचाइजियों नेअपने खिलाड़ियों के रिटन एवं रिलीज होने की सूची जारी की। गुजरात टाइटंस ने अपने पूर्व कप्तान हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस के साथ 15 करोड़ रुपए में व्यापार कर लिया। हार्दिक और गुजरात के लिए नहीं खेलेंगे। पांड्या एक बार फिर अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस की जर्सी में दिखेंगे। हार्दिक पांड्या को रिलीज करने के बाद अब गुजरात टाइटंस ने अगले सीजन के लिए कप्तान का ऐलान किया।

इस बार गुजरात की कप्तानी शुभमन गिल के हाथों में दी गई है। ऐसे कयास लगाया जा रहे थे कि कप्तानी की जिम्मेदारी केन विलियमसन को भी मिल सकती है लेकिन यह जिम्मेदारी गिल को दी गई। गिल घरेलू क्रिकेट में पंजाब की टीम के कप्तानी कर चुके हैं।

IPL updates : हार्दिक पांड्या की होगी मुंबई इंडियंस में वापसी

शानदार रहा है गिल का आईपीएल करियर

  • सुमन गिल भारतीय क्रिकेट का जाना माना चेहरा बन चुके हैं।
  • उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है।
  • साथ ही गिल ने आईपीएल में भी काफी शानदार प्रदर्शन किया है।
  • उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स से की थी।

इसके बाद गिल को गुजरात टाइटंस ने खरीद लिया था। गिल पिछले आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। आईए एक नजर डालते हैं गिल के आईपीएल के आंकड़ों पर।

शुभमन गिल के आईपीएल आंकड़े
मैच 91
रन 2790
50 14
100 03
औसत 37
स्ट्राइक रेट 134
उच्च स्कोर 139

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : शुभमन गिल

आईपीएल 2024 की नीलामी कब होगी?

19 दिसंबर को

गुजरात टाइटंस की कप्तानी किसे मिला है?

शुभमन गिल को

हार्दिक पांड्या अब किस आईपीएल टीम में हैं?

मुंबई इंडियंस

Join WhatsApp Channel