IPL updates : हार्दिक पांड्या की होगी मुंबई इंडियंस में वापसी

हार्दिक पांड्या : क्रिकेट फैंस के सर से वर्ल्ड कप का खुमार उतारने के बाद अब आईपीएल का बुखार चढ़ रहा है। आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को होनी है। यह नीलामी इस बार दुबई में होगी। आईपीएल का आगामी सीजन मार्च 2024 में शुरू होगा। आईपीएल के तुरंत बाद फिर T20 विश्व कप शुरू हो जाएगा। खिलाड़ियों को रिटेन एवं रिलीज करने की अंतिम तारीख 26 नवंबर है। मतलब 26 तारीख तक टीमें अपने रिटन एवं रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर देंगी। चारों ओर अब आईपीएल के चर्चे शुरू हो गए हैं। इसी दौरान यह खबर आ रही है कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस टीम में वापसी होगी। आईए जानते हैं विस्तार में।

हार्दिक पांड्या की हो सकती है मुंबई इंडियंस में वापसी

2024 को लेकर अभी से तैयारी शुरू हो गई है। 26 नवंबर तक फ्रेंचाइजियों को अपने रिटन एवं रिलीज किया गया खिलाड़ियों की सूची जारी करनी है। ऐसे में यह खबर आ रही है कि पिछले दो सीजन से गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की टीम में आ सकते हैं। यह व्यापार पैसों के आधार पर होगा। इसका मतलब है की हार्दिक पांड्या के बदले मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस को 15 करोड रुपए देने होंगे। ऐसा करने से मुंबई की आने वाली सीजन की नीलामी में जेब ढीली हो सकती है। मुंबई इंडियंस के कप्तान फिलहाल रोहित शर्मा है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को पांच बार खिताब जिताया है। हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है। हार्दिक वर्ल्ड कप के दौरान एड़ी की चोट के कारण बाहर हो गए थे।

इस कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 श्रृंखला में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। पर ऐसी उम्मीद है कि अगले आईपीएल शुरू होने तक वह पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे।

आईपीएल 2024 में भाग नहीं लेगा ये चैंपियन खिलाड़ी

आईपीएल के महारथी हैं पांड्या

  • हार्दिक पांड्या को आईपीएल का काफी अनुभव है।
  • उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस से ही की थी।
  • मुंबई इंडियंस के लिए दिए गए अच्छे प्रदर्शन के कारण ही वह भारतीय टीम का हिस्सा बने थे।
  • हालांकि हार्दिक पिछले दो सीजन से गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं।

उन्होंने इस दौरान गुजरात टाइटंस को उनके पहले सीजन में चैंपियन भी बनवाया था। पिछले वर्ष के भी आईपीएल में गुजरात की टीम फाइनल में पहुंची थी। आईए एक नजर डालते हैं आईपीएल में हार्दिक पांड्या के आंकड़े पर।

आईपीएल में हार्दिक पांड्या के आंकड़े
मैच 123
रन 2309
विकेट 53
50 10
चौके 172
छक्के 125
औसत 30
स्ट्राइक रेट 145
उच्च स्कोर 91
गेंदबाजी औसत 33
इकोनॉमी रेट 08

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट samacharbuddy.com पर आए।

FAQs : आईपीएल

आईपीएल 2024 की नीलामी कब होगी?

19 नवंबर को

आईपीएल का अगला सीजन कब से शुरू होगा?

मार्च 2024

फिलहाल मुंबई इंडियंस का कप्तान कौन है?

रोहित शर्मा

Join WhatsApp Channel