ऋषभ पंत की होगी आईपीएल 2024 में वापसी

ऋषभ पंत : आईपीएल जैसे-जैसे पास आ रहा है चारों और इसकी चर्चे बढ़ने लगे हैं। आईपीएल के आगामी सीजन की नीलामी 19 दिसंबर को होनी है। यह नीलामी इस बार दुबई में होगी। इस नीलामी में कुल 333 खिलाड़ी भाग लेंगे। इसी बीच यह खबर आई कि आगामी आईपीएल सीजन के लिए ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। आपको बता दे की पंत पिछले वर्ष दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे जिसके कारण वो आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए थे। यह खबर सुनकर दिल्ली कैपिटल्स के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई। आईए जानते हैं आईपीएल 2024 में क्या रहेगा ऋषभ पंत का रोल।

1 साल बाद फील्ड पर खेलते दिखेंगे ऋषभ पंत

आईपीएल 2024 को लेकर तैयारियां जोर-शोर पर है। आगामी आईपीएल सीजन को बीसीसीआई एक भव्य इवेंट बनाने की तैयारी में है। इसी बीच यह खबर आएगी ऋषभ पंत आईपीएल के आगामी सीजन में हिस्सा ले सकते हैं। पंत पिछले वर्ष एक कार दुर्घटना में चोटिल हो गए थे जिसके कारण उन्हें घुटने का ऑपरेशन करवाना पड़ा था। उनकी चोट काफी गंभीर थी जिसके कारण उन्हें 1 साल तक क्रिकेट फील्ड से दूर रहना पड़ा। पंत इसी चोट के कारण पिछला आईपीएल सीजन नहीं खेल पाए थे। उनकी गैर मौजूदगी में डेविड वार्नर ने दिल्ली टीम की कप्तानी की थी। पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और टीम 9वें स्थान पर रही थी। इस सीजन ऋषभ पंत के टीम से जुड़ने के कारण दिल्ली के टीम मैनेजमेंट और फैंस में काफी उत्साह है।

डब्लूपीएल नीलामी 

क्या बनाए जाएंगे कप्तान

ऋषभ पंत फिलर बेंगलुरु में एनसीए की अकादमी में हैं। ऐसे असर है कि वह फरवरी के अंत तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। अगर एनसीए सहमति देता है तो पंत आगामी आईपीएल सीजन में हिस्सा लेंगे। दिल्ली की टीम मैनेजमेंट ने यह साफ कर दिया है कि अगर पंत आईपीएल खेलेंगे तो दिल्ली की टीम की कप्तानी वही करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि घुटने की चोट के कारण पंत विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी न संभाल पाए। हालांकि वह टीम में एक बल्लेबाज और फील्डर के तौर पर खेलते हुए नजर आएंगे। यह देखना दिलचस्प होगा की चोट के बाद पंत का प्रदर्शन कैसा रहता है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : आईपीएल 2024

क्या ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में हिस्सा लेंगे?

हां

पंत आईपीएल में किस टीम के लिए खेलते हैं?

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल का आगामी सीजन कब शुरू होगा?

मार्च 2024

Join WhatsApp Channel