रवि बिश्नोई बने T20 के नंबर एक गेंदबाज

रवि बिश्नोई : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की T20 श्रृंखला हाल ही में समाप्त हुई है। इस श्रृंखला में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 – 1 से हरा दिया। इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस सीरीज के प्रदर्शन का असर हाल ही आईसीसी के द्वारा जारी की गई रैंकिंग में देखने को मिला है। दोनों टीमों की खिलाड़ियों को रैंकिंग में सुधार देखने को मिला है। भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों की रैंकिंग में इजाफा हुआ है। रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा भारतीय गेंदबाजों को देखने को मिला है। श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम का यह गेंदबाज अब T20 में नंबर एक गेंदबाज बन गया है। आईए जानते हैं कौन है यह गेंदबाज।

रवि बिश्नोई बने T20 के नंबर एक गेंदबाज

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की T20 सीरीज का हाल ही में समापन हुआ है। इस श्रृंखला में भारतीय गेंदबाजों ने खास तौर पर काफी शानदार प्रदर्शन किया। इस सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के कारण गेंदबाजों की रैंकिंग में इजाफा देखने को मिला है। भारतीय टीम के दाएं हाथ के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई अब T20 में नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। रवि बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पांच मैचों में 9 विकेट चटकाए थे। इसके कारण उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी मिला था। उन्होंने अभी तक 21 T20 मुकाबले में 34 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान को पीछे छोड़ा है।

आईपीएल 2024 में इन टीमों के बदले जाएंगे कप्तान

t20 गेंदबाजी रैंकिंग

  1. रवि बिश्नोई
  2. राशिद खान
  3. वानिंदू हसरंगा
  4. आदिल रशीद
  5. माहीस तीक्ष्णा

इन गेंदबाजों की रैंकिंग में भी हुआ है इजाफा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ t20 सीरीज में भारतीय गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का फायदा गेंदबाजों की रैंकिंग में देखने को मिला है। अक्षर पटेल 11 पायदान की छलांग लगाकर अब सोलहवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने भी इस श्रृंखला में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। आगामी T20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना है जहां की पीछे स्पिनर्स के लिए मददगार होगी। ऐसे में रवि बिश्नोई एवं अक्षर पटेल भारत की वर्ल्ड कप अभियान में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : आईसीसी रैंकिंग

फिलहाल T20 का नंबर एक गेंदबाज कौन है?

रवि बिश्नोई

फिलहाल T20 का नंबर एक बल्लेबाज कौन है?

सूर्य कुमार यादव

भारत का दक्षिण अफ्रीका द्वारा कब से शुरू होगा?

10 दिसंबर

Join WhatsApp Channel