आईपीएल 2024 में इन टीमों के बदले जाएंगे कप्तान

आईपीएल कप्तान : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 श्रृंखला की समाप्ति हो गई है। अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। हालांकि अभी चारों ओर आईपीएल के चर्चे हो रहे हैं। आगामी आईपीएल सीजन के लिए 19 दिसंबर को नीलामी होनी है। यह नीलामी इस बार दुबई में होगी। आईपीएल का आगामी सीजन मार्च 2024 में शुरू होगा। बीसीसीआई आईपीएल के अगले सीजन को भव्य बनाने की पूरी कोशिश में जुट गया है। आईपीएल में इस बार कई ऐसी टीमें है जिनके कप्तान बदले जाएंगे। हालांकि अधिकतर टीमों के कप्तानी में बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। आईए जानते हैं वह कौन सी आईपीएल टीमें है जिनके कप्तान बदले जाएंगे।

आईपीएल में इन टीमों के बदले जाएंगे कप्तान

1) गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस की पिछले सीजन में कप्तानी हार्दिक पांड्या ने की थी। हार्दिक अब मुंबई की टीम में शामिल हो गए हैं। उनकी कप्तानी में गुजरात में पिछले बार फाइनल मुकाबला खेला था। ऐसे में हार्दिक की गैर मौजूदगी में शुभमन गिल गुजरात की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। गिल घरेलू क्रिकेट में पंजाब की टीम की कप्तानी कर चुके हैं। गिल ने पिछले सीजन में बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन किया था। अब यह देखना दिलचस्प होगा की कप्तानी की जिम्मेदारी के कारण गिल की बल्लेबाजी पर असर पड़ता है या नहीं।

2. कोलकाता नाइट राइडर्स

इस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का कप्तान भी बदला जाएगा। पिछले सीजन में कोलकाता की टीम के कप्तानी नितीश राणा ने की थी। उनकी कप्तानी में केकेआर की टीम का प्रदर्शन मिला-जुला था। टीम ने 14 में से 6 मुकाबले जीते थे और प्वाइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर थी। श्रेयस अय्यर पिछला आईपीएल सीजन चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। आगामी आईपीएल सीजन में वह कोलकाता की टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आ सकते हैं। अय्यर से कोलकाता की टीम को काफी उम्मीद होगी।

आईपीएल 2024 नीलामी में इन विदेशी खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

इस विदेशी कप्तान का भी कटेगा पत्ता

3. दिल्ली कैपिटल

पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी डेविड वार्नर ने की थी। उनकी कप्तानी में दिल्ली की टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक था। टीम 10 टीमों के टूर्नामेंट में नवें स्थान पर थी। ऋषभ पंत ने पिछला आईपीएल दुर्घटना के कारण मिस किया था। इस सीजन में वह टीम में वापसी करेंगे। ऐसे में दिल्ली टीम की कमान उनके हाथों में ही दी जाएगी। यह देखना दिलचस्प होगा की पंत की कप्तानी में दिल्ली की टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : आईपीएल

आईपीएल का अगला सीजन कब शुरू होगा?

मार्च 2024

आईपीएल 2024 के लिए नीलामी कब होगी?

19 दिसंबर

आईपीएल 2024 की नीलामी कहां होगी?

दुबई

Join WhatsApp Channel