यह खिलाड़ी बना केकेआर का नया कप्तान

केकेआर कप्तान : आईपीएल को विश्व का सबसे बड़ा लीग माना जाता है। इस टूर्नामेंट में देश-विदेश के खिलाड़ी हिस्सा लेने के लिए तत्पर रहते हैं। आईपीएल का आगामी सीजन मार्च 2024 में शुरू होगा। बीसीसीआई आईपीएल 2024 को एक भव्य इवेंट बनाने की तैयारी में है। आईपीएल को लेकर नीलामी 19 दिसंबर को होनी है। इस बार यह नीलामी दुबई में होगी। 26 नवंबर को सभी टीमों ने अपने रिटन एवं रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी की थी। इसके बाद सभी फ्रेंचाइजिओ ने एक-एक करके अपने कप्तान घोषित किये। शाहरुख खान की टीम केकेआर ने भी अपने कप्तान की घोषणा की। आईए जानते हैं कौन खिलाड़ी बना केकेआर का कप्तान।

यह खिलाड़ी बना केकेआर का कप्तान

प्रशंसकों पर आईपीएल का खुमार अभी से चढ़ चुका है। पूरे विश्व के लोग आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आईपीएल के आगामी सीजन को लेकर 19 दिसंबर को नीलामी होगी। इस नीलामी में कुल 333 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी रणनीति पुख्ता कर ली है। आईपीएल की सभी टीमों ने धीरे-धीरे अपना कप्तान घोषित कर दिया है। शाहरुख खान की टीम केकेआर ने भी हाल ही में अपनी कप्तान की घोषणा की। इस सीजन में कोलकाता टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर करेंगे। अय्यर पिछला सीजन चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। उनके जगह कोलकाता की टीम की कप्तानी नितीश राणा ने की थी। अय्यर को भारतीय टीम का भविष्य माना जा रहा है। कोलकाता की टीम को उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी।

सूर्यकुमार यादव 

नितीश राणा होंगे उप कप्तान

कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। श्रेयस अय्यर पिछला सीजन चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। उनके जगह नितीश राणा ने पिछले सीजन टीम की कप्तानी की थी। राणा को इस बार टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। उनकी कप्तानी में पिछले साल टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। कोलकाता की टीम पॉइंट्स टेबल पर सातवें स्थान पर रही थी। ऐसे में श्रेयस अय्यर के टीम से जुड़ने पर बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी। साथ ही अय्यर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी बहुत अनुभव है। हाल ही में समाप्त हुए क्रिकेट विश्व कप में उन्होंने 500 से ज्यादा रन भी बनाए थे।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट पर आए।

FAQs : आईपीएल

आईपीएल का अगला सीजन कब शुरू होगा?

मार्च 2024

आईपीएल 2024 की नीलामी कब होगी?

19 दिसंबर, 2023

कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी किसे मिली?

श्रेयस अय्यर

Join WhatsApp Channel