Jasprit Bumrah Net Worth : क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह की नेट वर्थ, फैमिली, घर और लग्जरी लाइफ के बारे में जाने

कितनी है जसप्रीत बुमराह की नेट वर्थ (Jasprit Bumrah Net Worth) : फिलहाल जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे प्रमुख क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 2016 में डेब्यू किया। कुछ ही समय में वह भारतीय टीम के सबसे प्रमुख तेज गेंदबाज के रूप में उभर कर आए। बुमराह अपने करियर में चोट से ग्रसित रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ दी है। आज उन्हें विश्व के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में गिना जाता है। अंतिम ओवर में गेंदबाजी के लिए मशहूर बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। उन्होंने अपनी आईपीएल फ्रैंचाइजी के लिए भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और मुंबई इंडियंस को कई टाइटल जितवाने  में उनका अहम हाथ है। आईए जानते हैं जसप्रीत बुमराह की कितनी है नेट वर्थ।

कितनी है जसप्रीत बुमराह की कुल संपत्ति

Jasprit Bumrah net worth
Jasprit Bumrah net worth

भारतीय टीम की गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले बुमराह फिलहाल एशिया कप में खेल रहे हैं। बुमराह को एक सफल क्रिकेटर माना जाता है। उन्होंने अपने छोटे से कैरियर में ही काफी पैसे बटोरे हैं। बुमराह की कुल नेट वर्थ फिलहाल 55 करोड रुपए है। उन्हें बीसीसीआई की ओर से सालाना कॉन्ट्रैक्ट मिला है जिसकी कीमत 7 करोड रुपए है। इसके अलावा उन्हें प्रति मैच खेलने के भी लाखों रुपए मिलते हैं। सिर्फ यह ही नहीं, बुमराह कई कंपनियों के ब्रांड एंडोर्समेंट भी करते हैं। बुमराह का अहमदाबाद में एक लग्जरी घर है जिसकी कीमत फिलहाल 3 करोड रुपए है। इसके अलावा मुंबई और पुणे में भी उनके कुछ घर हैं। बुमराह को कारों का भी शौक है। उनके गैरेज में ऑडी, बीएमडब्ल्यू, इत्यादि जैसे गाड़ी देखने को मिल सकते हैं।

एमएसडी का नेट वर्थ

जसप्रीत बुमराह
नाम जसप्रीत बुमराह
पिता का नाम जसबीर सिंह
मां का नाम दलजीत कौर
जन्मदिन 6 दिसंबर, 1993
उम्र 29 साल
पत्नी संजना गणेशन
बच्चे 1, अंगद बुमराह
प्रोफेशन क्रिकेटर
नेट वर्थ 55 करोड़
कोच किशोर त्रिवेदी
होम टाउन अहमदाबाद

जसप्रीत बुमराह के परिवार में है कौन-कौन

जसप्रीत बुमराह के परिवार में उनकी मां, उनकी बहन, उनकी पत्नी और एक बेटे हैं। बुमराह के पिता जसबीर सिंह का देहांत हो चुका है। उनकी मां दलजीत कौर एक स्कूल में प्रिंसिपल है। उनकी बहन का नाम जूहिका बुमराह है। बुमराह ने टीवी प्रेजेंटर संजना गणेशन से 2021 में शादी की थी। फिलहाल उन्हें एक बेटा हुआ है जिसका नाम अंगद जसप्रीत बुमराह रखा गया है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : जसप्रीत बुमराह नेट वर्थ

जसप्रीत बुमराह की कुल नेट वर्थ कितनी है?

55 करोड़

जसप्रीत बुमराह की पत्नी का क्या नाम है?

संजना गणेशन

जसप्रीत बुमराह का बेटा का नाम क्या है?

अंगद जसप्रीत बुमराह

Join WhatsApp Channel