आईपीएल 2024 की नीलामी आज, यहां होगा प्रसारण

आईपीएल 2024 नीलामी : वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद यहां आईपीएल के चर्चे शुरू हो गए थे। आईपीएल का आगामी सीजन 22 मार्च 2024 से शुरू होगा। बीसीसीआई आगामी आईपीएल को एक मेगा इवेंट बनाने की तैयारी में जुटा हुआ है। इसी को लेकर 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 की नीलामी होगी। इस बार यह नीलामी दुबई में होगी। भारतीय समय अनुसार यह नीलामी 1:00 बजे शुरू होगी। इस नीलामी में कुल 333 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस बार नीलामी का संचालन मल्लिका सागर करेंगी। वह आईपीएल के इतिहास में नीलामी का संचालन करने वाली पहली महिला हैं। आईए जानते हैं आईपीएल 2024 की नीलामी से जुड़े अपडेट्स।

आईपीएल 2024 नीलामी अपडेट्स

अभी से ही तैयारियां जोर शोर से हैं। मंगलवार को आईपीएल के आगामी सीजन को लेकर नीलामी होनी है। आईपीएल 2024 की नीलामी इस बार दुबई में होगी। इस नीलामी में कुल 333 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। सभी 10 फ्रेंचाइजियां अपने-अपने टीम के अनुकूल खिलाड़ियों को खरीदेंगी। यह नीलामी दिन के 1:00 बजे शुरू होगी। फिलहाल गुजरात टाइटंस के पर्स में सबसे अधिक पैसे हैं। उनके बाद चेन्नई सुपर किंग्स का नंबर आता है। इस बार नीलामी का संचालन मल्लिका सागर करेंगी। उन्होंने महिला आईपीएल की भी नीलामी का संचालन किया था। इस बार नीलामी में कई जाने-माने खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। सभी टीमों की नजर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर होगी।स्टार्क कई सालों बाद आईपीएल में शिरकत करेंगे। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ इत्यादि भी बड़े नामों में शामिल हैं।

इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज जेराल्ड कोएटजी पर भी सभी की निगाहें रहेंगी। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो शाहरुख खान एवं कार्तिक त्यागी के लिए टीमें लड़ती हुई दिख सकती हैं।

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज

कहां होगा इस नीलामी का प्रसारण

19 दिसंबर मंगलवार को आईपीएल 2024 का ऑक्शन होना है। इस ऑक्शन में कुल 333 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस नीलामी का प्रसारण टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। 1:00 बजे से इस नीलामी की शुरुआत होगी। वहीं अगर आप मोबाइल पर इस नीलामी को देखना चाहते हैं तो आप जियो नेटवर्क्स के जिओ सिनेमा पर देख सकते हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : आईपीएल ऑक्शन

आईपीएल का ऑक्शन कब है?

19 दिसंबर

इस नीलामी में कितने खिलाड़ी हिस्सा लेंगे?

333

आईपीएल का आगामी सीजन कब शुरू होगा?

22 मार्च

आईपीएल सीजन कब शुरू होगा?

22 मार्च

Join WhatsApp Channel